scriptजबलपुर को मिली सौगात तो REWA के BJP विधायक ने भी सिंधिया से कर दी ये मांग | MLA Rajendra Shukla demanded low cast airport for Rewa from Scindia | Patrika News
रीवा

जबलपुर को मिली सौगात तो REWA के BJP विधायक ने भी सिंधिया से कर दी ये मांग

– REWA के BJP विधायक ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की शिष्टाचार भेंट

रीवाJul 15, 2021 / 03:52 pm

Ajay Chaturvedi

रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

रीवा. केंद्र में उड्डयन मंत्री का कार्यभार संभालते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सबसे पहले जबलपुर को बड़ी सौगात दी थी। इसके बाद अब REWA के BJP विधायक ने सिंधिया से शिष्टाचार भेंट में न केवल उन्हें बधाई दी बल्कि रीवा के प्रतीक भी भेंट किए। इस दौरान बातचीत के दौरान उन्होंने जबलपुर की तर्ज पर रीवा के लिए भी सौगात देने का निवेदन कर दिया।
पूर्व मंत्री व रीवा के विधायक राजेंद्र शुक्ल ने मध्य प्रदेश के संभागीय मुख्यालय रीवा में लो कास्ट एयरपोर्ट और इंदौर-भोपाल से रीवा के लिए हवाई सेवाओं की स्वीकृति का आग्रह किया है। बता दें रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी में लो कास्ट एयरपोर्ट प्रस्तावित है, जिसके लिए केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृति मिलनी शेष है। इसका पूरा प्रस्ताव तैयार है बस केंद्रीय मंत्री की हरी झंडी मिलते ही रीवा में हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं।
ये भी पढें- केंद्र में मंत्री बनते ही MP के इस नेता ने जबलपुर दी बड़ी सौगात

बता दें कि चोरहटा हवाई पट्टी को शासन ने फाल्कन एविएशन लिमिटेड फैजाबाद को लीज पर दे दिया है। लीज की मियाद 25 साल तय की गई है। हवाई पट्टी भी कंपनी को हैंडओवर की जा चुकी है। कंपनी रीवा में अपने विमान उतारने के साथ ही हवाई पट्टी को भी अपने आधिपत्य में ले लिया है। यहां एकेडमी में रजिस्टर्ड ट्रेनीज को ट्रेनिंग भी देनी शुरू कर दी गई है।
किराए पर लेने के बाद फाल्कन एविएशन ने पॉयलट तैयार करना शुरू कर दिया है। हर दिन दो से तीन उड़ानें यहां से भरी जा रही थी। अब फाल्कन ने दिन के साथ ही रात में भी उड़ान भरनी शुरू कर दी है। हवाई पट्टी को बड़ी-बड़ी लाइटों से जगमग कर दिया गया है। रात में भी प्लेन की लैडिंग हो रही है।
बता दें कि रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने बुधवार को नई दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाक़ात की। इस मौके को यादगार बनाने के लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री को मुकुंदपुर टाइगर सफारी की कॉफ़ी टेबल बुक और रीवा के सोलर प्लांट का प्रतीक चिन्ह सौंपते हुए उनके नए दायित्व के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो