scriptMP विधानसभा अध्यक्ष गौतम की जनप्रतिनिधियों को सलाह, अपनी जड़ों को सदा रखें याद | MP assembly speaker gautam unveiled statue of mahatma gandhi | Patrika News
रीवा

MP विधानसभा अध्यक्ष गौतम की जनप्रतिनिधियों को सलाह, अपनी जड़ों को सदा रखें याद

-सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव में महात्मा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

रीवाJun 22, 2021 / 04:12 pm

Ajay Chaturvedi

सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

रीवा. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने नई पीढी को सफलता का गुर सिखाया। बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के त्याग व अहिंसा के सिद्धांत पर चलकर जीवन में सफलता पाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों को सुविधा एवं राहत देने व क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों को संकल्पित होना चाहिए। अपनी जड़ों को कभी नहीं भूलना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष गौतम सुदर्शन महाविद्यालय लालगांव के प्रांगण में स्थापित की प्रतिमा का अनावरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। कहा कि महाविद्यालय में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को जीवन की सही राह दिखाने में प्रेरणा का कार्य करेगी।
इस मौके पर उन्होंने पूर्व विधायक स्व. शिवराज कुमारी की स्मृति में निर्मित सभागार का लोकार्पण भी किया। उन्होंने महाविद्यालय के संस्थापक स्व. रूकमणी रमण प्रताप सिंह का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि उनके द्वारा स्थापित यह महाविद्यालय इस क्षेत्र के युवाओं के लिए उच्च शिक्षा के लिए एक वरदान है।
गौतम ने लालगांव में बाइपास निर्माण व बाणसागर का पानी पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया। कहा कि हायर सेकेंडरी स्कूल लालगांव का नामकरण रूकमणी रमण प्रताप सिंह के नाम से हो रहा है। विद्यालय में प्रवेश द्वार बनाकर स्वर्गीय रूकमणी रमण प्रताप सिंह की प्रतिमा भी स्थापित की जाए। गौतम ने बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा में कई नवाचार किए जा रहे हैं। निर्वाचित विधायकों को आम आदमी की आवाज उठाने का पूरा मौका दिया जा रहा है। हमारा यह प्रयास होगा कि मध्यप्रदेश की विधानसभा देश की आदर्श विधानसभा बने।
इस अवसर पर सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह ने कहा कि इस महाविद्यालय का नाम हो तथा यहां से शिक्षा ग्रहण कर विद्यार्थी अपना व महाविद्यालय का नाम रोशन करें। उन्होंने महाविद्यालय की उन्नति की अपेक्षा करते हुए कहा कि नौजवानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का कार्य अनवरत किया जाएगा।
इससे पूर्व महाविद्यालय की प्रबंध समिति के अध्यक्ष अरूण प्रताप सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए शाल व श्रीफल से अभिनंदन किया। प्राचार्य रमेश प्रताप सिंह ने अतिथियों का आभार जताया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम की समाप्ति के बाद महाविद्यालय के संस्थापक स्व. रूकमणी रमण प्रताप सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुन्नाराजा सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक तथा स्थानीयजन उपस्थित रहे।

Home / Rewa / MP विधानसभा अध्यक्ष गौतम की जनप्रतिनिधियों को सलाह, अपनी जड़ों को सदा रखें याद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो