कोरोना संक्रमित बंदियों को शिफ्ट करने पर सतना और इंदौर कलेक्टर को नोटिस जारी

कोर्ट ने मुख्य सचिव से भी मांगा जवाब

By: Anil singh kushwah

Published: 05 May 2020, 07:07 PM IST

रीवा. कोरोना संक्रमित दो बंदियों को सतना से रीवा भेजने के मामले पर सोमवार को न्यायालय में सुनवाई हुई। रीवा कलेक्टर की ओर अधिवक्ता राजेन्द्र तिवारी उपस्थित हुए। वहीं मुख्य सचिव भोपाल व इंदौर और सतना कलेक्टर की ओर से कोई उपस्थित नहीं हुआ। इस पर न्यायालय ने मुख्य सचिव सहित उक्त कलेक्टरों को नोटिस जारी किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता शिवेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि सेंट्रल जेल सतना से दो कोरोना पॉजिटिव बंदियों को रीवा भेजा गया था। बंदियों को इंदौर कलेक्टर ने बिना जांच के स्थानातंरित किया था। इस मामले में जिला न्यायालय में याचिका दायर हुई थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन दोनों बंदियों को दूसरे दिन वापस भोपाल भेज दिया गया था। इसके बाद जिला अभियोजक ने याचिका को निरस्त करने का आवेदन दिया था, लेकिन जनहित में इस तरह की लापरवाही पर न्यायालय ने याचिका खारिज करने से इंकार कर कलेक्टर रीवा सहित अन्य को नोटिस जारी किया था। जिसमें सोमवार को सुनवाई हुई।

इधर, मेडिकल कॉलेज में लिए गए 27 सैंपल
मेडिकल कॉलेज में सोमवार को 27 लोगों के सैंपल लिए गए। माइक्रोबायालॉजी विभागाध्यक्ष ने बताया, रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली के अलावा मेडिकल कॉलेज में दो दर्जन सैंपल आए हैं। सभी की जांच की जा रही। जिला अस्पताल में बाहर से आए 49 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए। वहीं, सोमवार को किसी की रिपोर्ट नहीं आई थी।

कोरोना पॉजिटिव का लिया सैंपल
एसजीएमएच भर्ती कोरोना संक्रमित डॉ सिंहल की बेटी व बहन का सैंपल लिया गया।दोनों को पांच दिन से अधिक समय बीत गए हैं। १४ दिन में दो बार सैंपल लिए जाएंगे। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेज दिया जाएगा।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned