scriptकोरोना संक्रमित बंदियों को शिफ्ट करने पर सतना और इंदौर कलेक्टर को नोटिस जारी | Notice to Satna- Indore Collector on shifting of infected prisoners | Patrika News
रीवा

कोरोना संक्रमित बंदियों को शिफ्ट करने पर सतना और इंदौर कलेक्टर को नोटिस जारी

कोर्ट ने मुख्य सचिव से भी मांगा जवाब

रीवाMay 05, 2020 / 07:07 pm

Anil singh kushwah

Whose legislature was lost, how did he become a minister?

Whose legislature was lost, how did he become a minister?

रीवा. कोरोना संक्रमित दो बंदियों को सतना से रीवा भेजने के मामले पर सोमवार को न्यायालय में सुनवाई हुई। रीवा कलेक्टर की ओर अधिवक्ता राजेन्द्र तिवारी उपस्थित हुए। वहीं मुख्य सचिव भोपाल व इंदौर और सतना कलेक्टर की ओर से कोई उपस्थित नहीं हुआ। इस पर न्यायालय ने मुख्य सचिव सहित उक्त कलेक्टरों को नोटिस जारी किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता शिवेन्द्र उपाध्याय ने बताया कि सेंट्रल जेल सतना से दो कोरोना पॉजिटिव बंदियों को रीवा भेजा गया था। बंदियों को इंदौर कलेक्टर ने बिना जांच के स्थानातंरित किया था। इस मामले में जिला न्यायालय में याचिका दायर हुई थी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद इन दोनों बंदियों को दूसरे दिन वापस भोपाल भेज दिया गया था। इसके बाद जिला अभियोजक ने याचिका को निरस्त करने का आवेदन दिया था, लेकिन जनहित में इस तरह की लापरवाही पर न्यायालय ने याचिका खारिज करने से इंकार कर कलेक्टर रीवा सहित अन्य को नोटिस जारी किया था। जिसमें सोमवार को सुनवाई हुई।
इधर, मेडिकल कॉलेज में लिए गए 27 सैंपल
मेडिकल कॉलेज में सोमवार को 27 लोगों के सैंपल लिए गए। माइक्रोबायालॉजी विभागाध्यक्ष ने बताया, रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली के अलावा मेडिकल कॉलेज में दो दर्जन सैंपल आए हैं। सभी की जांच की जा रही। जिला अस्पताल में बाहर से आए 49 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए। वहीं, सोमवार को किसी की रिपोर्ट नहीं आई थी।
कोरोना पॉजिटिव का लिया सैंपल
एसजीएमएच भर्ती कोरोना संक्रमित डॉ सिंहल की बेटी व बहन का सैंपल लिया गया।दोनों को पांच दिन से अधिक समय बीत गए हैं। १४ दिन में दो बार सैंपल लिए जाएंगे। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो