scriptREWA विश्वविद्यालय में अब समय पर प्रवेश, परीक्षा और घोषित होगा results | Now examination and results will be declared in the university on time | Patrika News
रीवा

REWA विश्वविद्यालय में अब समय पर प्रवेश, परीक्षा और घोषित होगा results

एपीएसयू रीवा के नए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने पदभार संभालने के बाद गिनाई प्राथमिकता

रीवाSep 15, 2019 / 12:21 pm

Mahesh Singh

Now examination and results will be declared in the university on time

Now examination and results will be declared in the university on time

रीवा. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने पदभार ग्रहण कर लिया है। इसके बाद कुलपति ने चर्चा करते हुए प्रवेश, परीक्षा और अध्यापन कार्य को नियमित करने की प्राथमिकता बताई है। साथ ही समय पर रिजल्ट घोषित करने की भी प्रतिबद्धता जाहिर की है। कुलपति ने कहा कि अगर कोई परीक्षा ऐसी है जिसका रिजल्ट नहीं निकला है तो कंट्रोलर से जानकारी लेकर उनका समाधान किया जाएगा। आगे उसमें देर न हो इसका प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने इस दौरान कहा कि विश्वविद्याल मेें प्रवेश और परीक्षा के महत्वपूर्ण कार्य सहित अन्य एकेडमिक प्रोग्राम में क्वालिटी मेंटेन की जाएगी। बच्चों ने यदि प्रवेश लिया है तो उनकी परीक्षा होगी और समय से रिजल्ट निकाला जाएगा। बच्चे हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनके कुछ विषय होंगे, मुद्दे होंगे तो हम लोग राज्य शासन से, राज्यपाल से, प्रदेश के नियमों से बंधे हुए हैं। नियमों की सीमा में रहते हुए उनका निराकरण कराया जाएगा।
उच्च शिक्षण पर जोर
कुलपति ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि शिक्षण कार्य उच्च स्तर का हो, प्रयोगशालाओं में व्यवस्थाएं और अच्छी हो। छात्रों को सांस्कृतिक कार्यक्रम से जोड़े, उनकी उत्तरोत्तर प्रगति हो यह हमारा उद्देश्य है और विश्वविद्यालय उनके सहयोग से उनके लिए चले। कहा विश्वविद्यालय की व्यवस्था ही चुनौतियों से भरी है। बड़ी संख्या में विद्यार्थी्र हैं, अध्यापक हैं, कालेजेज हैं। जिससे मुद्दे भी हैं लेकिन सब मुद्दों पर हम चर्चा करते हुए आगे बढ़ते चले जाएंगे।
राज्यपाल के कार्यक्रम की तैयारी पर फोकस
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में कुलपति पद का प्रभार लेने के बाद प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने प्रोफेसर और अधिकारियों के साथ परिचय या अन्य औपचारिक कार्यों के बजाय सीधे राज्यपाल लालजी टंडन के आगमन की तैयारी में जुट गए। राज्यपाल के कार्यक्रम की तैयारी पर फोकस करते हुए उन्होंने 16 सितंबर को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित होने जा रहे कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति व्याख्यानमाला की तैयारियों से जुड़ी जानकारी ली। पूर्व में तैयारी के लिए गठित कमेटियों के प्रमुखों से मिलकर अब तक की गई व्यवस्थाओं के बारे में जाना और जो भी कमियां रह गई थी उन्हें पूरा करने का निर्देश दिया।

Home / Rewa / REWA विश्वविद्यालय में अब समय पर प्रवेश, परीक्षा और घोषित होगा results

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो