scriptप्याज के दाम में फिर 10 रुपए की तेजी, आम आदमी परेशान | Onion prices rise by 10 rupees again, common man upset | Patrika News

प्याज के दाम में फिर 10 रुपए की तेजी, आम आदमी परेशान

locationरीवाPublished: Nov 21, 2019 06:39:24 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

थोक व्यापारियों के गोदामों में प्याज डंप, रोज बढ़ रहे दाम, ठेले और फुटपाथ पर ९० रुपए किलो बिक रही प्याज

प्याज के दाम में फिर 10 रुपए की तेजी, आम आदमी परेशान

प्याज के दाम में फिर 10 रुपए की तेजी, आम आदमी परेशान

रीवा. सब्जियों के दामों में महंगाई को लेकर इन दिनों आम आदमी परेशान हैं। व्यापारियों की कालाबाजारी ने आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी। लगातार सब्जियों के दाम में तेजी से लोग सब्जी खरीदने से कतरा रहे हैं। बुधवार को भी थोक व्यापारियों ने प्याज गोदामों से बाहर नहीं निकाली। जिसके कारण भाव में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई। ठेला और फुटपाथ व्यापारी 80 की जगह 90 रुपए प्रति किलो प्याज बेच रहे हैं। सिरमौर चौराहे से बोदा रोड पर दो दर्जन से ज्यादा सब्जियों ठेले लगते हैं, लेकिन किसी के पास भी प्याज देखने को नहीं मिली। व्यापारियों ने बताया कि मंडी में प्याज नहीं मिल रही है। जिसके पास है भी वह ९० रुपए किलो बेंच रहा है। हालात अगर ऐसे ही रहे तो प्याज के दाम सप्ताह भर में 100 रुपए तक पहुंच सकते हैं।
इनके दाम भी बढ़े
सब्जी मंडी में लगातार जारी तेजी कम होने का नाम नहीं ले रही बुधवार को टमाटर, आलू, पत्ता गोभी, फूलगोभी, शिमला मिर्च, लहसुन, मटर, बैगन, पालक, मूली सहित अन्य सब्जियों के दाम में तेजी जारी है। सब्जी व्यापारियों पर किसी का नियंत्रण नहीं होने से इनके दाम आसमान छू रहे हैं।
नहीं रुक रही सब्जियों की कालाबाजारी
खरीदारों का कहना है कि प्याज और लहसुन के दामों में वृद्धि का कारण व्यापारियों द्वारा कालाबाजारी किया जाना है। प्याज को गोदामों में छुपा कर रखा जा रहा है, जिससे मार्केट में प्याज के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। प्रशासनिक अनदेखी के कारण व्यापारियों के हौसले बुलंद हैं। सब्जी व्यापारी मनमानी रेट बढ़ाकर जनता को लूट रहे हैं।
-महंगाई के कारण एक किलो की जगह आधा किलो लौकी ले रही हूं। सभी सब्जियों के दाम दो गुने हो गए हैं। सब्जी खरीदना मुश्किल हो रहा है।
चंचल ताम्रकार, गृहणी
-पहले कभी इस तरह से प्याज के दाम अचानक नहीं बढ़े। इसके पीछे कुछ व्यापारी सांठगाठ करके प्याज को स्टोर कर लिए हैं। जिससे परेशानी हो रही है।
रचना त्रिपाठी, गृहणी
-खरीदने तो प्याज आए थे लेकर कद्दू और बैगन से काम चलाना पड़ेेगा। सभी सब्जियां इतनी महंगी हैं कि खरीदने की हिम्मत नहीं हो रही है।

चंद्रवली सिंह, स्थानीय निवास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो