scriptकालेजों की प्रोफाइल अपडेट करने के लिए मिला एक दिन का अवसर | online admission in rewa madhya pradesh | Patrika News
रीवा

कालेजों की प्रोफाइल अपडेट करने के लिए मिला एक दिन का अवसर

– विश्वविद्यालय क्षेत्र की दस कालेजों में आनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया रुकी थी

रीवाAug 09, 2020 / 01:35 pm

Mrigendra Singh


रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के क्षेत्र की दस कालेजों में आनलाइन प्रक्रिया रुकी हुई है। जिसकी वजह से इन कालेजों में प्रवेश के लिए इच्छुक छात्र लगातार परेशान हो रहे हैं। विश्वविद्यालय और अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा की ओर से इन कालेजों को लेकर जानकारी शासन को भेजी गई थी। इनकी प्रोफाइल का सत्यापन नहीं हो पाने की वजह से आनलाइन प्रवेश नहीं हो रहा है।
छात्र विकल्पों का चयन इन कालेजों के लिए नहीं कर पा रहे हैं। इस वजह से अब प्रवेश प्रक्रिया में शामिल कराने के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक और अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र लिखकर कहा है कि जिन कालेजों की प्रोफाइल अपलोड करने के बाद लॉक नहीं की गई थी उन कालेजों से प्रोफाइल अपलोड कराने के साथ ही कुलसचिव इनका सत्यापन कराएं। इसके लिए केवल एक दिन आठ अगस्त का समय दिया गया। जिसके चलते अधिकांश कालेजों की प्रोफाइल का सत्यापन कराया गया है
। जानकारी मिली है कि प्रोफाइल अपडेट नहीं कर पाने की वजह से केवल अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि अन्य विश्वविद्यालय के क्षेत्र के कालेजों में भी प्रवेश प्रक्रिया रुक गई थी। प्रदेश में 41 कालेज ऐसे थे जिन्होंने प्रोफाइल तो अपडेट्स की लेकिन विश्वविद्यालयों की ओर से उनका सत्यापन नहीं किया गया। साथ ही २० कालेजों ने तो अपनी लागिन आइडी से प्रोफाइल अपडेट करने का प्रयास ही नहीं किया।

– इन कालेजों की प्रोफाइल नहीं थी अपडेट
– शासकीय महाविद्यालय मनगवां, रीवा
– जनता महाविद्यालय रीवा (अनुदान प्राप्त)
– शेड रघुनाथ प्रसाद स्मारक महाविद्यालय हनुमना रीवा (अनुदान प्राप्त)
– महारानी लक्ष्मीबाई कालेज आफ टेक्नालाजी रीवा
– कालिका कन्या महाविद्यालय रीवा
– सोहागी कालेज आफ एजुकेशन खटिया, रीवा
– धर्मराजेश्वर कालेज बेला, सतना
– अमृतम महाविद्यालय रामपुर चौरासी, सतना
– टाटा कालेज जमोड़ी खुर्द, सीधी
– एनआइटी कन्या महाविद्यालय बिजौरी, सिंगरौली

– जिनमें प्रवेश अब रुकेगा उन्हें सीएलसी राउंड में मिलेगा अवसर
कालेजों की प्रोफाइल अपडेट करने के लिए एक दिन का अवसर देने के साथ ही उच्च शिक्षा विभाग ने यह भी कहा है कि प्रोफाइल के सत्यापन या फिर अन्य कारणों की वजह से अब जिन कालेजों में आनलाइन प्रवेश प्रक्रिया नहीं हो पाएगी उन्हें सीएलसी राउंड में अवसर दिया जाएगा। यह राउंड सितंबर महीने में चार तारीख से प्रारंभ होगा। बताया जा रहा है कि कुछ प्राइवेट कालेजों की प्रोफाइल सत्यापन को लेकर विश्वविद्यालय ने तकनीकी रूप से आपत्ति दर्ज कराई है। जिसमें संबद्धता शुल्क जमा नहीं करने वाले कालेजों के सत्यापन की प्रक्रिया में पेंच फंसा है।

Home / Rewa / कालेजों की प्रोफाइल अपडेट करने के लिए मिला एक दिन का अवसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो