scriptआई जी का फरमान पैर छुए और चरण स्पर्श बोला तो होगी कार्रवाई | orders of IG touch the feet and touch the feet, action will be taken | Patrika News
रीवा

आई जी का फरमान पैर छुए और चरण स्पर्श बोला तो होगी कार्रवाई

अधिकारियों के पैर भी छूने पर होगी कार्रवाई,आईजी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को दिये निर्देश

रीवाJun 07, 2020 / 09:40 am

Hitendra Sharma

rewa_ig.png
रीवा।आमतौर पुलिस अधिकारियों से मेल मिलाप बढ़ाने के उद्देश्य से कर्मचारियों द्वारा चरण स्पर्श सहित अन्य शब्दों का इस्तमाल अब वे नहीं कर पाऐंगे। इसको रोकने के लिए विभाग सख्त हो गया है। खुद आईजी चंचल शेखर ने ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये है। उन्होंने जोन रीवा, सतना, सीधी व सिंगरौली जिले के पुलिस अधीक्षकों को पत्र जारी किया है और सख्ती से इस आदेश का पालन करवने के निर्देश दिये है।
आमतौर पर पुलिस विभाग अनुशासित है लेकिन कई बार पुलिसकर्मी अधिकारियों से बात करते समय चरण स्पर्श, प्रणाम जैसे शब्दों का इस्तमाल करते है। यूनिफार्म में कई बार वे अधिकारियों के पैर छूने में भी संकोच नहीं करते है जो पुलिस मैनुवल की दृष्टि से उचित नहीं है। लंबे समय से विभाग में इस तरह की गतिविधियां देख रहे आईजी ने अब इसको रोकने के लिए सख्त कदम उठाए है। इन शब्दों का इस्तमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। आईजी ने कहा कि कोई भी कर्मचारी इस तरह के शब्दों का इस्तमाल करेगा। उसके स्थान पर जय हिन्द, नमस्कार, गुड मार्निंग शब्द का उच्चारण करेगा। कई बार देखने में मिलता है कि कर्मचारी अधिकारियों के यूनिफार्म में पैर भी छूते है। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
देखिये क्या कहा पुलिस महानिरीक्षक रीवा ने …..

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uc7bp?autoplay=1?feature=oembed

Home / Rewa / आई जी का फरमान पैर छुए और चरण स्पर्श बोला तो होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो