scriptजानिए महिला थाने में दरवाजा बंद कर क्या कर रहे थे पुलिसकर्मी, नहीं खुला गेट निरीक्षण में पहुंचे आईपीएस लौटे खाली हाथ | polic news | Patrika News
रीवा

जानिए महिला थाने में दरवाजा बंद कर क्या कर रहे थे पुलिसकर्मी, नहीं खुला गेट निरीक्षण में पहुंचे आईपीएस लौटे खाली हाथ

एसपी के निर्देश पर प्रशिक्षु आईपीएस ने किया थानों का आकस्मिक निरीक्षण, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ठोंकी पीठ

रीवाFeb 27, 2018 / 06:21 pm

Shivshankar pandey

polic news

polic news

रीवा. पुलिस व्यवस्था में कसावट लाने के उद्देश्य से एसपी ललित शक्यवार द्वारा रविवार की रात पुलिस थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दो थानों में काफी लापरवाही मिली है जिस पर एसपी ने संबंधित पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी की है। प्रशिक्षु आईपीएस समीर सौरभ ने रविवार की रात कई थानों का निरीक्षण किया। वे महिला थाने पहुंचे तो वहां ड्यूटी में तैनात महिला कर्मचारी चैनलगेट का दरवाजा बंद करके अंदर सो रही थी।
लौटना पड़ा वापस
इस दौरान उन्होंने दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन पुलिसकर्मी की नींद नहीं खुली और उनको वापस लौटना पड़ा। इस दौरान वे बिछिया थाने भी गई और वहां भी पुलिसकर्मी चैनलगेट बंद करके सो रहे थे। उन्होंने पुलिसर्मियों को जमकर फटकार लगाई और ड्यूटी के दौरान सोने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने विवि थाने का भी निरीक्षण किया जहां पर पूरा स्टाफ ड्यूटी पर तैनात मिला। कई बीट प्रभारी भी निर्धारित लोकेशन पर मिले जिनकी पीठ थपथपाई। लापरवाह पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। एसपी ललित शक्यवार ने सख्ती चेतावनी दी है कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जायेगा।रात में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी लगातार इलाके में गश्त करें और सम्पत्ति संबंधी अपराधों को रोकें।
एटीएम के गार्ड रहे अलर्ट
पिछले हुए निरीक्षण में अधिकांश एटीएम व बैंकों के गार्ड सोते हुए मिले थे जिस पर प्रशिक्षु आईपीएस ने उनको जमकर फटकार लगाई थी।उनकी फटकार के बाद इस बार पर सभी एटीएम के गार्ड रात में जागते मिले जिस पर उन्होंने सभी लोगों को शबाशी। उन्होंने गार्डों को कंट्रोल रूम, थाने व प्रभारी का नम्बर अपने पास रखने के निर्देश दिये है ताकि वारदात होने पर तत्काल पुलिस को सूचित किया जा सके।
पहले भी सामने आ चुकी लापरवाही
कुछ दिन पहले भी प्रशिक्षु आईपीएस थानों के निरीक्षण में निकले थे, उस दिन भी कई थानों में पुलिसकर्मी थाने का दरवाजा बंद कर सोते हुए मिले थे। इस दौरान कई एटीएम के गार्ड में सौ रहे थे।

Home / Rewa / जानिए महिला थाने में दरवाजा बंद कर क्या कर रहे थे पुलिसकर्मी, नहीं खुला गेट निरीक्षण में पहुंचे आईपीएस लौटे खाली हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो