पुलिस ने लिखा ड्रग इंस्पेक्टर को पत्र, मेडिकल स्टोर सील

गोविन्दगढ़ पुलिस ने पकड़ी थी नशीली सिरप, कार्रवाई से मचा हड़कंप

By: Shivshankar pandey

Updated: 17 May 2021, 08:59 AM IST

रीवा। कुछ दिन पूर्व नशीली सिरप बरामद होने के बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। पुलिस ने उसकी चाभी अपने पास रखी ली है ताकि दुबारा वह मेडिकल स्टोर खोलकर आरोपी नशे का कारोबार न कर सके।

गोविन्दगढ़ पुलिस ने पकड़ी थी नशीली सिरप
गोविन्दगढ़ पुलिस ने कृष्णा मेडिकल स्टोर में दबिश देकर 90 शीशी सिरप बरामद की थी। पुलिस आरोपी रावेन्द्र कृष्ण यादव उर्फ कुंजू पिता रामनिरंजन यादव 35 वर्ष निवासी गोविन्दगढ़ को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। न्यायालय ने उक्त आरोपी को जेल भेज दिया था। आरोपी के पकड़े जाने के बाद उसके भाई ने मेडिकल स्टोर खोल ली थी और दवाईयों की बिक्री कर रहा था। पुलिस ने उक्त मेडिकल स्टोर को सील करने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर को पत्र लिखा था। उसके खिलाफ 13 मामले दर्ज है और 3 मामले नशीली सिरप तस्करी के है। इसके बाद भी वह आराम से मेडिकल स्टोर संचालित कर रहा था।

पुलिस ने लिखा था पत्र
पुलिस के पत्र के बाद रविवार को ड्रग इंस्पेक्टर व तहसीलदार ने पहुंचकर मौके पर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है। पुलिस ने मेडिकल स्टोर की चाभी अपने पास रख ली है ताकि वह दुबारा कारोबार न कर सके। प्रारंभिक जांच में पुलिस को यह जानकारी भी मिल रही है कि उक्त आरोपी के पास दवाईयों की बिक्री की योग्यता नहीं है और वह किसी दूसरे के नाम पर लाइसेंस लेकर खुद दवाईयां बेंचकर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है। यदि शिकायत सही मिली तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

गत वर्ष भी सील हुआ था मेडिकल स्टोर, एक सप्ताह में फिर खुल गई थी दुकान
पुलिस ने वर्ष 2019 में भी उसके मेडिकल स्टोर में दबिश देकर करीब 499 शीशी नशीली सिरप बरामद की थी जिसके बाद मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया था लेकिन स्वास्थ्य विभाग से सेटिंग बनाकर आरोपी का एक मेडिकल स्टोर एक सप्ताह में ही दुबारा खुल गया था। इस बार मेडिकल स्टोर कितने दिन के लिए सील हुआ है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

पूरे मामले की जांच जारी
उक्त आरोपी के खिलाफ नशीली सिरप तस्करी के तीन मामले दर्ज है। कुछ दिन पूर्व भी उसके मेडिकल स्टोर से नशीली सिरप बरामद हुई थी। ड्रग इंस्पेक्टर व तहसीलदार द्वारा उसे सील किया गया है। पूरे मामले की लगातार जांच चल रही है। जांच में यदि नए तथ्य सामने आऐंगे तो आगे कार्रवाई की जायेगी।
सुरेन्द्र सिंह बघेल, टीआई गोविन्दगढ़

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned