scriptसिविल ड्रेस में कार्रवाई करना पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा, लोगों ने की जमकर धुनाई, जानिए फिर क्या हुआ | Policeman beaten by people | Patrika News
रीवा

सिविल ड्रेस में कार्रवाई करना पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा, लोगों ने की जमकर धुनाई, जानिए फिर क्या हुआ

एसपी ने की कार्रवाई, आरक्षक के खिलाफ जांच के आदेश

रीवाJul 14, 2018 / 06:38 pm

Shivshankar pandey

Beating with electric operator

Beating with electric operator

रीवा. कुछ दिन पूर्व आरक्षक की हरकत से मचे बवाल को लेकर अधिकारी सख्त हो गए हंै। पूरे मामले की जांच के आदेश जारी जाए किए हंै। वहीं प्रथम दृष्ट्यिा आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक ओमप्रकाश परमार उर्फ भिंडी गुरुवार को प्राइवेट लोगों के साथ मिलकर बैकुंठपुर में दुकान संचालित करने वाले मोनू साकेत को पकडऩे गया था। उसकी दुकान के पास पहुंचकर आरक्षक के साथ मौजूद लोग गाड़ी से उतरे और युवक के साथ मारपीट कर जबरदस्ती उसे गाड़ी में डाल लिया। इस दौरान आरक्षक छूट गया जो स्थानीय लोगों के हत्थे चढ़ गया।
आरक्षक की लोगों ने की जमकर धुनाई
सिविल ड्रेस में मौजूद आरक्षक की लोगों ने जमकर धुनाई की। आरक्षक ने बाद में थाने पहुंचकर शरण ली। मामले को लेकर आरक्षक की प्रथम दृष्ट्या लापरवाही सामने आई है। उक्त आरक्षक के साथ न तो संबंधित थाने की पुलिस थी और न ही उसने बैकुंठपुर थाने को ही सूचना दी थी। आरक्षक स्वयं लोगों को लेकर आरोपी को पकडऩे पहुंच गया था। आरक्षक की इस लापरवाही से पुलिस को घंटों परेशान होना पड़ा। यहां तक कि परिजनों की शिकायत पर अपहरण का प्वाइंट भी चलाना पड़ा। आरक्षक की लापरवाही सामने आने पर उसके खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हंै।
यह है मामला
समान थानाक्षेत्र में एक ऑटो के पहिये चोरी हो गए। वाहन मालिक ने आरोपी का पता लगा लिया और संबंधित थाने को सूचना देने के बजाय आरक्षक को सारी जानकारी दी। आरक्षक वाहन मालिक व उसके आदमियों को लेकर आरोपी को पकडऩे पहुंच गया। हैरानी की बात तो यह है कि इसके लिए समान पुलिस ने उसको अधिकृत नहीं किया था।
अनाधिकृत रूप से गया
आशुतोष गुप्ता, एएसपी रीवा ने बताया कि आरक्षक अनाधिकृत रूप से बैकुंठपुर में आरोपी को पकडऩे गया था जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई। प्रथम दृष्ट्या आरक्षक की लापरवाही सामने आने पर उसे निलंबित कर दिया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

Home / Rewa / सिविल ड्रेस में कार्रवाई करना पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा, लोगों ने की जमकर धुनाई, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो