scriptशहर में खुले में फेंका पीपीई किट, लोगों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा | PPE kit thrown in open in city, risk of infection | Patrika News
रीवा

शहर में खुले में फेंका पीपीई किट, लोगों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

बायो मेडिकल वेस्ट में कोरोना बचाव की सामग्री नष्ट करने का है निर्देश

रीवाMay 26, 2020 / 02:02 am

Anil singh kushwah

PPE kit thrown in open in city, risk of infection

PPE kit thrown in open in city, risk of infection

रीवा. कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पीपीई किट एवं अन्य सामग्री जो कचरे से निकलती है उसे खुले स्थानों पर फेंका जा रहा है। जिससे अब लोगों में नगर निगम की व्यवस्थाओं के प्रति नाराजगी बढऩे लगी है। शहर के जयंती कुंज क्षेत्र में कई जगह सड़कों के किनारे ये पीपीई किट पड़े हुए हैं। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक एक के पास ही ज्ञानोदय आवासीय स्कूल में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है, जहां पर संक्रमित एवं संदिग्ध मरीजों को रखा गया है। इस स्थान पर दूसरे स्थानों से मरीजों का लाया जाता है।
कोरोना के प्रति लापरवाही पड़ रही भारी
एंबुलेंस से आने वाले स्टाफ द्वारा कई पीपीई किट यहीं पर सड़क किनारे फेंक दी गई है। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों के मन में भय का माहौल है, ऐसे में खुले सड़क के किनारे किट मिलने से लोगों में नगर निगम के प्रति नाराजगी जाहिर होने लगी है। शहर से निकलने वाले कोरोना संक्रमण से जुड़े कचरे को सामान्य कचरे से अलग रखना है, इसे मेडिकल वेस्ट के रूप में निपटान करने का प्रावधान है। शहर में इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं है तो सतना की एक एजेंसी को दिया जा रहा है। एजेंसी भी मनमानी रूप से उठाव करती है।
कचरा डंपिंग प्वाइंट पर भी पड़ा किट
शहर में कचरा डंपिंग प्वाइंट मानस भवन के पास बनाया गया है। जहां अस्पतालों एवं स्थानों से पीपीई किट, मास्क एवं अन्य कचरा संकलित कर अलग से रखा गया है। सोमवार को यह कचरा नहीं उठाया गया तो वहीं पर पड़े सामान्य कचरे को उठाने से एमएसडब्ल्यू होल्डिंग कंपनी के कर्मचारियों ने भी हाथ खड़े कर दिए। कहा कि संक्रमित कचरे के बीच वह कैसे काम कर सकते हैं। सूचना निगम अधिकारियों को दी गई लेकिन सायं गंभीरता नहीं बरती गई।

Home / Rewa / शहर में खुले में फेंका पीपीई किट, लोगों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो