scriptजिस कालोनी का मामला प्रदेश में सुर्खियों में है, वहां पहुंचे आयुक्त ने कही ये बड़ी बात | REWA nagar nigam, Action to illegal colony rewa | Patrika News
रीवा

जिस कालोनी का मामला प्रदेश में सुर्खियों में है, वहां पहुंचे आयुक्त ने कही ये बड़ी बात

स्कीम नंबर 6 के लोगों से आयुक्त ने कहा भयभीत नहीं हों, समाधान खोजेंगे- बरा मोहल्ले में स्कीम में बसे लोगों के साथ संवाद करने के साथ ही भ्रमण भी किया

रीवाSep 26, 2019 / 08:55 pm

Mrigendra Singh

rewa

REWA nagar nigam, Action to illegal colony rewa


रीवा। शहर के स्कीम नंबर छह की चल रही जांच और अधिकारियों के लपेटे में आने के चलते वहां पर बसे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोगों ने आयुक्त से मिलकर अपनी समस्याएं बताई थी, जिस पर उन्होंने मौके पर पहुंचकर बात सुनने के लिए कहा था।
नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव स्कीम नंबर छह के लोगों से मिलने बरा मोहल्ले में स्थित अमरदीप मैरिज गार्डन पहुंचे। जहां पर जुटे स्थानीय लोगों से पहले उनकी समस्याएं सुनी इसके बाद अपनी बात रखी। उन्होंने लोगों से कहा कि जिस तरह से जांच हो रही है, उससे लोग घबराएं नहीं। आवास के लिए योजना लागू की गई थी, इसलिए अधिक समस्या नहीं आएगी। इसके लिए शासन से मार्गदर्शन मांगा है, वहां से निर्देश मिलते ही नक्शा सुधार और भवन अनुज्ञा की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आयुक्त ने यह भी कहा कि जिन्होंने पूरी तरह से नियमों की अवहेलना कर निगम की भूमि पर कब्जा कर लिया है उन पर कार्रवाई होगी लेकिन जिन्होंने नियमों की आंशिक रूप से अनदेखी की है, निगम कोशिश करेगा कि उनका नुकसान नहीं हो। शासन जिस दर पर शुल्क निर्धारित करेगा, वह भरना होगा।
साथ ही यह भी कहा कि जिन अधिकारियों ने जानबूझकर मनमानी की है उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद स्थानीय लोगों के कहने पर स्कीम छह में बने कुछ मकानों को भी जाकर आयुक्त ने देखा। इस दौरान स्थानीय पार्षद सविता द्विवेदी, स्कीम नंबर छह के संघर्ष समिति अध्यक्ष संतोष मिश्रा, कैलाशधर द्विवेदी, अर्जुन सिंह, श्यामलाल, राजनारायण शुक्ला, गीतेश पाण्डेय, कमलेश दुबे, जयराम सिंह, रमाकांत मिश्रा, रामकृष्ण तिवारी, देवराज सिंह, कुलदीप मिश्रा सहित कई अन्य लोगों ने अपनी बातें रखीं।
– कांग्रेस ने कहा रहवासियों को मिले राहत
स्कीम 6 में नगर निगम की बिना अनुमति के मकान बनाकर रह रहे लोगों के समर्थन में नगर निगम के नेता विपक्ष अजय मिश्रा ने आयुक्त से मुलाकात की। कहा है कि जिन लोगों ने मकान बना लिया है, उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो, भाजपा के लोगों ने धोखे में उन्हें रखा था।
शासन द्वारा जो भी विकास शुल्क निर्धारित हो, उसके तहत उनसे राशि जमा कराई जाए और कालोनियों को नियमित किया जाए। वहीं एक दिन पहले कांग्रेस के शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू ने भी सीएम को पत्र लिखकर स्कीम में बसे लोगों को राहत देने की मांग उठाई है।
भाजपा के जिला अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव ने निगम आयुक्त पर आरोप लगाया था कि वह व्यक्तिगत द्वेष मानकर कार्रवाई कर रहे हैं। इस पर भी कांग्रेसियों ने पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा के लोग भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं। रहवासियों के साथ कांग्रेस खड़ी रहेगी।

Home / Rewa / जिस कालोनी का मामला प्रदेश में सुर्खियों में है, वहां पहुंचे आयुक्त ने कही ये बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो