scriptडॉयल किया 182, पांच घंटे बाद सतना में पहुंची रिस्पांस टीम, रीवा में एफआइआर | Robbery in Bilaspur-Rewa Train | Patrika News
रीवा

डॉयल किया 182, पांच घंटे बाद सतना में पहुंची रिस्पांस टीम, रीवा में एफआइआर

बिलासपुर-रीवा में कटनी केपास रात दो बजे लूट, रेलवे में यात्रियों की सुरक्षा भगवान भरोसे
 

रीवाMay 17, 2019 / 01:29 am

Balmukund Dwivedi

Jaipur to Ringas Sikar Train Route

hoshangabad, irctc, boarding, train journey

रीवा. रेलवे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर डॉयल 182 में राहत नहीं दे पा रही है। स्थित यह है कि इस आपात सेवा में घंटों बाद यात्रियों को रिस्पांस मिल रहा है। बुधवार की रात गाड़ी क्रमांक 18247 बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच-२ में यात्री का पर्स लेकर चोर भाग खड़े हुए। इसकी तत्काल सूचना पीडि़त यात्री ने डॉयल 182 में दी। लेकिन इसके बाद यात्रियों को सुबह 7 बजे सतना रेलवे स्टेशन में मदद करने आरपीएफ की टीम पहुंंची। इसके बाद यात्रियों ने रीवा में जीआरपी थाना पहुंचकर एफआइआर लिखाई।
बिलासपुर से आ रहे थे रीवा
बताया जा रहा है कि बिलासपुर निवासी रामकुमार तिवारी अपने परिवार के साथ रीवा आ रहे थे। रात को लगभग २ बजे के आसपास गाड़ी कटनी के पहले झलवारा स्टेशन के होम सिग्नल में खड़ी हुई। इसी बीच स्लीपर कोच-२ में सवार रामकुमार तिवारी से पर्स छीनकर चोर भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि इस पर्स में उनकी पत्नी के सोने का मंगल सूत्र, चांदी की बिछिया, 32 सौ रुपए नगद एवं तीन मोबाइल थे, जो चोर लेकर भाग खड़े हुए। इसकी सूचना तत्काल उन्होंने रेलवे के आपातकालीन हेल्प लाइन नम्बर 182 में दी, लेकिन इसके पांच घंटे बाद सतना में रिस्पांस आया। जबकि इस बीच ट्रेन कटनी जैसे बड़े जक्शन में खड़ी रही।
अगले स्टेशन में पहुंचने का नियम
बताया जा रहा है रेलवे ने सफर के दौरान यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर डॉयल 182 बनाया है। इसमें नम्बर डॉयल होते ही टे्रन में उपस्थित रेलवे के सुरक्षाकर्मियों द्वारा अगले स्टेशन पर संबंधित को मदद पहुंचाने का दावा किया जाता है। लेकिन हकीकत में यह सेवा यात्रियों को समय पर राहत उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

Home / Rewa / डॉयल किया 182, पांच घंटे बाद सतना में पहुंची रिस्पांस टीम, रीवा में एफआइआर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो