scriptसेल्समैन ने रची थी साजिश, गल्ला गायब कर लिखाई रिपोर्ट | Salesmen had hatched a conspiracy, the report disappeared and wrote a | Patrika News
रीवा

सेल्समैन ने रची थी साजिश, गल्ला गायब कर लिखाई रिपोर्ट

मऊगंज पुलिस ने किया पर्दाफाश, सेल्समैन अपने पुत्र सहित गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से दो लाख रुपए कीमत का शासकीय खाद्यान्न बरामद

रीवाAug 26, 2019 / 09:07 pm

Shivshankar pandey

patrika

Salesmen had hatched a conspiracy, the report disappeared and wrote a

रीवा। शासकीय उचित मूल्य की दुकान से गल्ला चोरी की होने की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए सेल्समैन समेत दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी गया खाद्यान्न भी घर से बरामद कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
थाने में दर्ज कराई थी शिकायत
मऊगंज की शासकीय उचित मूल्य की दुकान में शनिवार की रात चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाने रविवार की सुबह सेल्समैन थाने आया था जिसने दुकान का ताल तोडक़र अंदर से 24 क्विंटल गेहूं, 15 क्विंटल चना, 7 क्विंटल चावल, 1 क्विंटल नमक व 25 किलो शक्कर चोरी होने की जानकारी दी थी। घटना की तस्दीक करने पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को घटनास्थल देखते ही संदेह हो गया। मौके पर पहुंची को खाद्यान्न चोरी होने के कोई निशान नहीं मिले।
घटनास्थल निरीक्षण पर हुआ संदेह
संदेह के आधार पर पुलिस सेल्समैन को थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने खाद्यान्न चोरी होने की फर्जी रिपोर्ट लिखाने की जानकारी पुलिस को दी। उसने उचित मूल्य की दुकान से उक्त खाद्यान्न गायब कर घर में छिपाने की जानकारी दी। इस घटना में उसके साथ दो पुत्र भी शामिल थे जिनके साथ मिलकर उसने रात में पिकअप वाहन में सारा माल लोड कराया और उसे घर के समीप छिपा दिया। सेल्समैन की निशानदेही पर सारा माल बरामद कर लिया गया। पुलिस ने उसके एक पुत्र को भी हिरासत में ले लिया है जबकि दूसरा फरार बताया जा रहा है। उससे पूछताछ के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।
आए दिन समितियों में होती है संदिग्ध चोरियां
समितियों में आए दिन संदिग्ध चोरियां होती है। समितियों में गरीबों को वितरित होने के लिए आने वाला खाद्यान्न चोरी हो जाता है और बेचारे गरीबों को राशन तक नसीब नहीं होता है। पुलिस ऐसे मामलों की जांच में गंभीरता नहीं दिखाती है जिससे अधिकांश मामलों से रहस्य नहीं हट पाता है। यदि इन घटनाओं की जांच हो तो सेल्समैनों की करतूत सामने आ जाए जो खाद्यान्न बेंचकर चोरी की शिकायत दर्ज करवाते है।
आरोपियों से पूछताछ जारी
सेल्समैन चोरी की शिकायत दर्ज करवाने आया था। घटनास्थल में चोरी के निशान नहीं मिले जिस पर कड़ाई से पूछताछ करने पर सेल्समैन ने खाद्यान्न घर में छिपाने की जानकारी दी थी। सारा खाद्यान्न बरामद कर लिया गया है। सेल्समैन व उसके पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
राजीव पाठक, थाना प्रभारी मऊगंज

Home / Rewa / सेल्समैन ने रची थी साजिश, गल्ला गायब कर लिखाई रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो