scriptभीषण गर्मी में बच्चों को मिली राहत, 12.30 बजे तक ही स्कूलों का होगा संचालन | Schools will be operating till 12.30 hrs in rewa | Patrika News
रीवा

भीषण गर्मी में बच्चों को मिली राहत, 12.30 बजे तक ही स्कूलों का होगा संचालन

जिला प्रशासन से आदेश जारी होने के बाद सभी स्कूलों ने अपने यहां व्यवस्था बनाना शुरू कर दिया है

रीवाApr 16, 2019 / 01:58 am

Manoj singh Chouhan

rewa

rewa

रीवा. बढ़ती गर्मी एवं आग उगलती सूर्य की लपटों से बच्चों को बचाने के लिए जिला प्रशासन ने स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है। अब सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों का समय सुबह 7.30 बजे खुलने का है एवं दोपरह 12.30 से पहले स्कूलों को बच्चों की छुट्टी करनी होगी।
जिला प्रशासन से आदेश जारी होने के बाद सभी स्कूलों ने अपने यहां इसी समय के अनुसार व्यवस्था बनाना शुरू कर दिया है। अभिभावकों एवं बच्चों को भी स्कूल प्रबंधन की ओर से समय परिवर्तन की सूचना दे दी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले करीब एक हप्ते से प्रदेश सहित जिले में भी भीषण गर्मी पढ़ रही है। दिन का अधिकतम तापमान 41 के पार पहुंच गया है।
ऐसे में दोपहर के समय कड़ी धूप बच्चों के सहन से बाहर हो रहा था। स्वास्थ्य में बुरा असर पडऩे की संभावना काफी बढ़ गई थी। अभिभावक भी समय परिवर्तन को लेकर लगातार स्कूल प्रबंधन और जिला प्रशासन से मांग कर रहे थे। आखिरकार सोमवार को शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर जिला प्रशासन ने मुहर लगा दी। जिला प्रशासन के इस निर्णय से छात्र-छात्राओं के साथ ही स्कूल के स्टाफ एवं अभिभावकों को भी राहत मिलेगी। संभाग के अन्य जिलों में पहले ही समय परिवर्तन हो गया है। सतना, सीधी-सिंगरौली, जिले कुछ दिनों पहले स्कूलों के समय परिवर्तन को लेकर आदेश जारी किए थे।

Home / Rewa / भीषण गर्मी में बच्चों को मिली राहत, 12.30 बजे तक ही स्कूलों का होगा संचालन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो