बारिश ने खोली निगम की पोल, घरों व दुकानों में घुसा पानी

बारिश ने खोली निगम की पोल, घरों व दुकानों में घुसा पानी
Stores filled with shops and people's homes

Anil Kumar | Updated: 14 Jul 2019, 05:13:14 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

बारिश ने खोली निगम की पोल, घरों व दुकानों में घुसा पानी
स्कूल परिसर में पानी भरने से पढ़ाई प्रभावित

रीवा/मऊगंज. तेज बारिश से मऊगंज कस्बा जलमग्न हो गया। कारण था कि नगर में कहीं भी नाली की सफाई नहीं कराई गई है, जिससे नालिया जाम हो गई और पानी लोगों के घरों एवं दुकानों में भर गया। यहां तक कि स्कूल परिसर में भी पानी भरा रहा जिससे पढ़ाई प्रभावित हुई है। लेकिन नगर परिषद अधिकारी को इससे कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। जलभराव की जानकारी देने के बाद भी नगर परिषद अधिकारी नगर का मुआयना करने नहीं निकले। उधर जलभराव से लोग परेशान होते रहे।
दुकान का सामान हुआ खराब
बताया गया है कि बुधवार को हुई तेज बारिश से पानी नालियों से ऊपर बह रहा था। कुछ दुकानों एवं लोगों के घरों में भी पानी भर गया। अस्पताल परिसर, सब्जी मंडी के पास दुकानों में पानी भरा रहा। दुकानदार पानी निकालने में जुटे रहे। वहीं कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल, उत्कृष्ट विद्यालय, एमजी स्कूल, विपणन समिति परिसर में घुटनेभर पानी भरा रहा। पोस्ट आफिस के पीछे के घरों में भी पानी भर गया। जिससे नगर में अफरा-तफरी मची रही। लोग किसी तरह पानी निकालने का प्रयास कर रहे थे लेकिन नगर परिषद प्रशासन मूक दर्शक बना रहा। इसके लिए नगर के लोगों ने अध्यक्ष को दोषी ठहराया। हालांकि नगर परिषद उपाध्यक्ष अब्दुल कयूम सिद्दीकी द्वारा पानी निकासी का इंतजाम करते देखे गए।

मुख्य सड़क के किनारे नाली नहीं
मेन रोड में नाली के अभाव से वार्ड 7 और 9 से तेज बारिश का पानी गन्दगी के साथ सीधे बस स्टैंड, गल्ला मंडी, किराना मार्केट की दुकानों में प्रवेश करते हुए वार्ड 4 व 8 के कुछ घरों में पानी भर गया। जिससे लोग परेशान हुए। बताया गया है कि हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने से महाविद्यालय तक टेंडर होने के बावजूद नाली का निर्माण कार्य नहीं शुरू हो सका है। जिसकी बजह से जगह-जगह सड़कों पर पानी भरा रहता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned