प्रश्नों का जबाव नहीं दे पाए छात्र, शिक्षक को मिली फटकार

प्रश्नों का जबाव नहीं दे पाए छात्र, शिक्षक को मिली फटकार
Students could not answer the questions, the teacher got reprimanded

Mahesh Kumar Singh | Updated: 06 Oct 2019, 11:59:36 AM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों के निरीक्षण में पहुंचे सीइओ, दक्षता उन्नयन्न कार्यक्रम के देखी हकीकत

रीवा. प्राथमिक व माध्यमिक शाला कोरांव व शिक्षा गांरटी शाला मोगलहना बसहट के निरीक्षण में सीइओ अर्पित वर्मा शनिवार को पहुंचे। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में मिड लाइन टेस्ट में छात्रों के भरे प्रपत्र का अवलोकन किया है। इसके बाद छात्रों से वहीं प्रश्न का जबाव पूछा लेकिन छात्र नहीं बता पाए। इस पर सीइओ ने शिक्षकों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही शिक्षकों पर कार्रवाई के निर्देश दिए है।

बताया जा रहा है त्योंथर क्षेत्र अंतर्गत संकुल रायपुर सोनौरी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में व्यापक स्तर की शिकायतें मिल रही थी। इस पर सीईओ इन क्षेत्र की दूरस्थ एवं रास्ता विहीन विद्यालयों का निरीक्षण किया है। सबसे पहले उन्होंने प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला कोरॉव का निरीक्षण किया है। यहां दक्षता संर्वधन के तहत शिक्षकों को दैनिक पुस्तिका एवं अभ्यास वर्ग का संचालन नहीं पाया गया है।

इसी तरह शिक्षा गांरटी शाला मोगलहना बसाहट में भी दक्षता संवर्धन को लेकर शिक्षक जानकारी नहीं बता सके। इस पर शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की है। बताया गया है कि शिक्षा विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर नहीं सुधर रहा है। इस पर अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की है। इस दौरान निरीक्षण टीम एपीपी अकादमिक के सस्दय एवं एसपी सिंह उपस्थित रहे।

विद्यालय तक पैदल गए शिक्षक
जिन स्कूलों को निरीक्षण करने सीइओ पहुंचे उस विद्यालय तक जाने का रास्ता तक नहीं था। ऐसे में वाहन छोड़कर कीचड़ भारी सड़कों से किसी तरह विद्यालय पहुंचे। विद्यालय पहुंचने के बाद सीइओ ने मौके पर ग्राम पंचायत के सरंपच व अधिकारियों को तलब किया। इस स्थिति को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned