रीवा के जिला जेल में मिलीं संदिग्ध वस्तुएं

-कलेक्टर-एसपी ने जेल प्रशासन को दिए सख्त निर्देश
-बढाई जाएगी जिला जेल की सुरक्षा

 

By: Ajay Chaturvedi

Published: 11 Oct 2021, 12:07 PM IST

रीवा. जिला जेल में चल रहीं संदिग्ध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से कलेक्टर व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान आला अफसरों को जेल के भीतर मादक पदार्थ सहित कुछ अन्य संदिग्ध वस्तुएं देखने को मिली जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही जेल अधिकारियों को सुरक्षा बंदोबस्त और तगड़ा करने के निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि हाल ही में जेल अधीक्षक के आवास में तोड़फोड़ और हंगामे की सूचना मिली थी। इतना ही नहीं जेल के भीतर बंदियों की आपसी तकरार में ब्लेड से हमला करने का मामला भी प्रकाश में आया था। इसे कलेक्टर इलैयाराजा टी और पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने गंभीरता से लिया और पहुंच गए जेल का निरीक्षण करने।

बताया जा रहा है कि आकस्मिक निरिक्षण के दौरान निरीक्षण के दौरान जेल प्रशासन से जुड़े जिम्मेदार नदारद मिल। बैरकों के निरीक्षण में अधिकारियों को मादक पदार्थ व मोबाइल फोन जेल में मिले। कुछ अन्य संदिग्ध वस्तुएं भी दिखीं। इस पर नाराजगी जताते हुए जिले के आला अफसरों ने जेल प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था और तगड़ी करने का निर्देश दिया।

बताया गया कि जेल की चहारदीवारी के उस पार से नशीली वस्तुओं की पुड़िया फेंकी जाती है। इस पर कलेक्टर व एसपी ने जेल प्रशासन को निर्देशित किया कि चहारदीवारी के पास संदिग्ध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। साथ ही उस तरफ सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएं। अफसरो ने जेल की चिकित्सा व्यवस्था और दुरुस्त करने की हिदायत भी दी।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned