scriptप्रसूता की मौत के बाद नवजात बच्ची को वार्ड में अकेला छोड़ घर लौटे परिजन, जानिए फिर क्या हुआ | The family of the newborn child returned home left alone in the ward | Patrika News
रीवा

प्रसूता की मौत के बाद नवजात बच्ची को वार्ड में अकेला छोड़ घर लौटे परिजन, जानिए फिर क्या हुआ

चिकित्सकों ने पुलिस को दी सूचना, अस्पताल में पते के आधार पर गांव पहुंची पुलिस टीम

रीवाAug 11, 2018 / 08:46 pm

Balmukund Dwivedi

SGMH rewa

Medical College : Stuck seats due to lack of PG upgradation in SS Medi

रीवा. प्रसव के दौरान महिला की मौत के बाद नवजात शिशु को परिजन अस्पताल में भर्ती करवाकर शव लेकर घर आ गए। पूरा मामला उस समय सामने आया जब चिकित्सकों ने नवजात को अस्पताल में छोड़कर जाने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब गांव पहुंची तो हकीकत सामने आ गई। पुलिस ने परिजनों को अस्पताल के लिए रवाना कर दिया।
अंतिम संस्कार में हो गए व्यस्त
सेमरिया थाना के सुजवार निवासी राजकुमारी कोल पति हीरालाल (26) को प्रसव पीड़ा के चलते परिजनों ने 7 अगस्त को गांधी स्मृति चिकित्सालय के गायनी वार्ड में भर्ती कराया था। रात में गर्भवती ने कन्या को जन्म दिया। प्रसव के कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई। नवजात बच्ची की हालत खराब थी जिस पर चिकित्सकों ने उसे बच्चा वार्ड में भर्ती करवा दिया था। महिला की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में अपने रिश्तेदार को छोड़कर महिला का शव लेकर गांव आ गए और उसके अंतिम संस्कार में व्यस्त हो गए। शनिवार को परिजन महिला का राख फूल विसर्जन करने इलाहाबाद जा रहे थे। प्रसव के दौरान महिला की किन परिस्थितियों में मौत हुई इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।
तलाश में जुटी पुलिस
वार्ड में नवजात के परिजनों को न पाकर चिकित्सकों ने इसकी सूचना एसजीएमएच चौकी को दी। रजिस्टर में दर्ज पते के आधार पर पुलिस ने महिला राजकुमारी कोल की तलाश में जुट गई। एसजीएमएच चौकी ने शाहपुर चौकी को घटना की सूचना दी जिस पर शाहपुर पुलिस महिला के गांव पहुंच गई जहां मौत की जानकारी हुई। जिस समय पुलिस महिला के गांव पहुंची उस समय परिजन राख फूल लेकर इलाहाबाद के लिए रवाना होने वाले थे। पुलिस ने परिजनों को समझाबुझाकर महिला की सास व एक अन्य महिला को ऑटो से अस्पताल के लिए रवाना किया ताकि नवजात बच्ची की देखभाल हो सके।
पुलिस बल गांव भेजा गया
ब्रजराज सिंह, चौकी प्रभारी शाहपुर ने बताया कि एसजीएमएच चौकी ने नवजात शिशु को अस्पताल में भर्ती करवाकर परिजनों के गायब होने की सूचना दी थी। पुलिस बल गांव भेजा गया था जहां महिला की मौत होने की जानकारी मिली है। नवजात की दादी व एक महिला को अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया है।

Home / Rewa / प्रसूता की मौत के बाद नवजात बच्ची को वार्ड में अकेला छोड़ घर लौटे परिजन, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो