scriptयुवती ने मां के चरणों में काटकर चढ़ा दी जीभ | The girl has cut her tongue at the feet of kali mother | Patrika News
रीवा

युवती ने मां के चरणों में काटकर चढ़ा दी जीभ

रीवा जिले के चोरहटा थाने के करहिया गांव में हुई घटना, भजन कीर्तन शुरू
 
 

रीवाApr 14, 2019 / 12:44 pm

Mahesh Singh

The girl has cut her tongue at the feet of kali mother

The girl has cut her tongue at the feet of kali mother


रीवा. नवरात्र पर्व में मां की भक्ति में डूबी युवती ने अपनी जीभ काटकर मां के चरणों में चढ़ा दी। घटना की जानकारी होने पर परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने मां की उपासना शुरू कर दी। भक्तों ने बताया कि युवती मां की भक्ति में इस कदर लीन हो गई थी कि उसने अचानक अपनी जीभ ब्लेड से काट डाली और देवी मां को चढ़ा दिया।
जिले के चोरहटा थाना अन्तर्गत करहिया गांव निवासी सीमा मांझी पिता प्रेमलाल के घर में नवरात्रि पर्व पर जवारा बोया गया था। पूरा परिवार मां की उपासना में डूबा हुआ था। मां की भक्ति में भजन-कीर्तन हो रहा था। उसी समय सुबह करीब पौने तीन बजे युवती ने मां के चरणों में चढ़ा दी। घटना की जानकारी होने पर परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने देवी की उपासना शुरू कर दी। मां को प्रसन्न करने के लिए लोगों ने भगत किया। हालांकि करीब पौने नौ बजे युवती की हालत सामान्य हुई।
नावरात्र में होती है ऐसी घटनाएं
रीवा का ग्रामीण इलाका आदिवासी बाहूल्य है। जहां कांली मां की आराधना की जाती है और जवारा बोया जाता है। काली खप्परवाली का नृत्य होता है। और अति उत्साह में और भक्ति में डूबे लोग देवी मां को जीभ चढ़ाते आए हैं। नवरात्र में तो प्रतिवर्ष अक्सर ऐसी घटनाएं होती हैं।

Home / Rewa / युवती ने मां के चरणों में काटकर चढ़ा दी जीभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो