scriptवैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों ने बढ़ाई पुलिस की मुश्किलें, महिलाओं में सर्वाधिक डर | The misconceptions about the vaccine increased the difficulties of the | Patrika News
रीवा

वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों ने बढ़ाई पुलिस की मुश्किलें, महिलाओं में सर्वाधिक डर

सिटी कोतवाली पुलिस ने जिऊला, रतहरा सहित अन्य स्थानों में किये कार्यक्रम, अजीबोगरीब सवालों का करना पड़ा सामना

रीवाJun 04, 2021 / 09:37 pm

Shivshankar pandey

patrika

The misconceptions about the vaccine increased the difficulties of the

रीवा। कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता अभियान चला रही पुलिस की मुश्किलें टीके को लेकर फैली भ्रांतियों ने फैला रखी है। पुलिस को लोगों को अजीबोगरीब सवालों का सामना करना पड़ रहा है और उनके मन से भ्रांतियां करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।
मोहल्लों में पुलिस ने किया जनसंवाद
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक सौरभ सोनी सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार को ग्राम जिऊला, अकोला बस्ती रतहरा में पहुंचकर जनसंवाद लिया जहां लोगों की शंकाए जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। कुछ महिलाओं ने तो यहां तक बोला कि साहब टीका लगवाने के बाद मौत हो जायेगी। इसलिए कोई टीका नहीं लगवाया है। उन्होंने उदाहरण स्वरूप कुछ घटनाएं भी पुलिस को बताई जिसमें टीका लगवाने के बाद मौत हुई थी। इस दौरान थाना प्रभारी ने लोगों की शंकाओं का समाधान किया।
वैक्सीन ने लगवाने की समझाईश
उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने से किसी की मौत नहीं होती है बल्कि यह बीमारी से लडऩे की शक्ति प्रदान करता है। गत वर्ष फैले कोरोना महामारी कई पुलिसकर्मियों की हालत बिगड़ गई थी और वे मौत के मुहाने तक पहुंच गए थे लेकिन इस बार सभी लोगों को वैक्सीन लग गई है जिसकी वजह से एक भी कर्मचारी की हालत नहीं बिगड़ी है। उन्होंने कहा कि जिस किसी को पहले से कोई बीमारी है वह चिकित्सक से परामर्श लेकर वैक्सीन लगवा सकता है।

Home / Rewa / वैक्सीन को लेकर फैली भ्रांतियों ने बढ़ाई पुलिस की मुश्किलें, महिलाओं में सर्वाधिक डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो