scriptसतना के बदमाश रीवा में मचाते थे कोहराम, 10 चोरी की बाइकें बरामद | The miscreants of Satna used to create chaos in Rewa, 10 stolen bikes | Patrika News
रीवा

सतना के बदमाश रीवा में मचाते थे कोहराम, 10 चोरी की बाइकें बरामद

हनुमना पुलिस ने किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस कर रही पूछताछ

रीवाNov 29, 2021 / 09:38 pm

Shivshankar pandey

patrika

The miscreants of Satna used to create chaos in Rewa, 10 stolen bikes

रीवा। जिले में सिलसिलेवार तरीके से बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने वाले बदमाशों की एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है। इस गिरोह ने करीब दर्जन भर गाडिय़ां उड़ाई थी जो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से बरामद कर ली है। गिरोह के अन्य सदस्यों की पुलिस तलाश में लग गई है जिनके पकड़े जाने के बाद अन्य वाहन भी बरामद हो जायेंगे।
मौके से मिली तीन बाइकें
शाहपुर रोड हनुमना में कुछ युवकों के चोरी की बाइक बेंचने आने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने तत्काल हनुमना पुलिस को घेराबंदी कर कार्रवाई के निर्देश दिये। पुलिस ने तत्काल दबिश देकर मौके से एक नाबालिग समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास तीन बाइक मिली जो चोरी की निकली। थाने लाकर पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो एक बड़े बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश हो गया। इस गिरोह ने अलग-अलग स्थानों से करीब दर्जन भर गाडिय़ां उड़ाई थी जो उन्होंंने बेंचने के इरादे से अलग-अलग स्थानों में छिपाई थी। उनकी निशानदेही पर दस बाइकें पुलिस ने बरामद की है जिनके अब इंजन व चेचिस नम्बर के आधार पर मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है।
अन्य घटनाओं के संबंध में चल रही पूछताछ
पकड़े गए आरोपियों में विवेक साकेत पिता प्रेमलाल 21 वर्ष निवासी केमार थाना रामपुर बघेलान, सौरभ मजूमदार उर्फ डाक्टर पिता सुजान कुमार 20 वर्ष निवासी अमदरा जिला सतना व रीवा का एक नाबालिग शामिल है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बाइक चोरी की अन्य घटनाओं से जुड़ी अहम जानकारियां दी है। कुछ अन्य बदमाशों का पता पुलिस को चला है जो बाइक चोरियां करते है। उनको भी पुलिस ने अब निशाने पर लिया है।
वाहनों में मिली फर्जी नम्बर प्लेट, धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जो वाहन बरामद किये है उसमें उन्होंने फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी थी। सारी नम्बर प्लेट उन्होंने बदल दी थी। पूछताछ के दौरान उनके पास से बड़ी संख्या में फर्जी नम्बर प्लेट मिली है। वे गाड़ी चोरी करने के कुछ देर बाद ही उसकी नम्बर प्लेट बदल देते थे ताकि आसानी से पकड़ में नहीं आए। पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज कर लिया है।
चोरी की गाडिय़ां छिपाने व बिकवाने वाले आरोपियों की तलाश जारी
इस गिरोह द्वारा उड़ाई गई गाडिय़ों को छिपाने व बिकवाने में मदद करने वालों को भी पुलिस ने नामजद कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने विपिन सिंह निवासी अर्जुनपुर के घर से एक, आदित्य उर्फ राज प्रताप सिंह व पवन सिंह दोनों निवासी बिझौली थाना हनुमना के घर से तीन-तीन बाइकें बरामद की है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद से तीनों फरार हो गए है। उनके पकड़े जाने के बाद अन्य वाहनों का पता चल पायेगा।
आरोपियों की चल रही तलाश
हनुमना पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। उनके कब्जे से दस बाइकें बरामद की है जो अलग-अलग स्थानों से चोरी किये है। आरोपियों से पूछताछ चल रही है। कुछ अन्य आरोपियों के नाम सामने आए है जो उनके वाहन बिकवाते थे। उनको भी नामजद कर तलाश की जा रही है।
नवनीत भसीन, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो