scriptसरगना का नाम आया सामने, खाताधारक को देता था दस प्रतिशत कमीशन | The name of the kingpin came in front, used to give ten percent commis | Patrika News
रीवा

सरगना का नाम आया सामने, खाताधारक को देता था दस प्रतिशत कमीशन

सिटी कोतवाली पुलिस कर रही जांय, जून 2020 मेें खुलवाया गया था खाता

रीवाJan 20, 2022 / 09:48 pm

Shivshankar pandey

patrika

The name of the kingpin came in front, used to give ten percent commis

रीवा। साइबर फ्राड के गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस ने खाताधारक को भी गिरफ्तार किया है जिसने पूछताछ में अहम जानकारियां दी है। इन घटनाओं को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी का नाम सामने आया है जिसने पीडि़त के नाम से खाता खुलवाया था और उसको लेनदेन के बदले कमीशन देता था। पकड़े गए आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस आगे जांच में जुट गई है।
एक दिन पूर्व पकड़ा गया था एक आरोपी
सिटी कोतवाली थाने के यूको बैंक में आरोपी धीरज साकेत निवासी जोड़ौरी थाना बैकुंठपुर अपने साले जय दीपांकर साकेत निवासी पोड़ी थाना सिरमौर का ब्लाक खाता चालू करवाने के लिए आया था जिसे बैंक अधिकारियोंं की शिकायत पर पुलिस ने पकड़ लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने खाताधारक जय दीपांकर साकेत को पकड़ लिया जिसके नाम पर बैंक में खाता खुलवाया गया था। उक्त आरोपी ने पूछताछ में ठगी की घटनाओं से जुड़ी अहम जानकारियां दी है। उक्त आरोपी से खाता सूरज साकेत निवासी जोड़ौरी थाना गढ़ ने जून 2020 में खुलवाया था। खाता खुलवाने के पांच सौ रुपए उसने ही दिये थे और बाद में पासबुक और एटीएम कार्ड अपने पास रख लिया था। उक्त आरोपी खाते से लेनदेन करता था और उसके एवज में उसे दस प्रतिशत कमीशन देता था।
सरगना की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस अब उक्त सरगना की तलाश कर रही है जिसके बाद ही ठगी का पूरा मामला सामने आयेगा। उक्त खाते का एटीएम कार्ड बैंक में ही रखा है जिसे बैंक अधिकारियों ने घटना दिनांक को ही अपने पास रख लिया था। माना यह जा रहा है कि ठगी का नेटवर्क काफी समय से काम कर रहा था और इन्होंने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि साइबर की मदद से पूरे फर्जीवाड़े की जांच की जा रही है। जांच में अलग-अलग तथ्य सामने आये है जिनकी जांच की जा रही है।
बैंक अधिकारियों को लिखा पत्र, छिंदवाड़ा एसपी को भी भेजी गई मामले की जानकारी
इस पूरा फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पुलिस ने अब बैंक अधिकारियों को पत्र लिखकर खाता खुलने के बाद उसमें हुए लेनदेन की जानकारी मांगी है। उसके बाद उन लोगों के नाम सामने आयेंगे जो उनके हांथों ठगी का शिकार बनाया गया है। वहीं छिंदवाड़ा एसपी को भी पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी दी गई है ताकि छिंदवाड़ा में भी ठगी का शिकार हुए युवक की शिकायत पर कार्रवाई की जा सके।

Home / Rewa / सरगना का नाम आया सामने, खाताधारक को देता था दस प्रतिशत कमीशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो