scriptजाम को एसपी ने लिया संज्ञान, नाराजगी व्यक्त करने पर उतरा समस्या हल करने उतरा अमला | The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr | Patrika News
रीवा

जाम को एसपी ने लिया संज्ञान, नाराजगी व्यक्त करने पर उतरा समस्या हल करने उतरा अमला

ढेकहा व जयस्तंभ तिराहे पर दिन भर लगता जाम, चौराहे पर शीघ्र होगा निर्माण कार्य

रीवाNov 22, 2021 / 09:36 pm

Shivshankar pandey

patrika

The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr,The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr,The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr,The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr,The SP took cognizance of the jam, the staff came down to solve the pr

रीवा। सड़क निर्माण के चलते प्रतिदिन दो चौराहों में लगने वाले जाम पर एसपी की फटकार के बाद आनन-फानन में अमला जाम की समस्या को हल करने सड़क पर उतर आया। अब चौराहों में शीघ्र सड़क निर्माण कराया जायेगा ताकि जाम की समस्या से मुक्ति मिल सके।
सड़क निमा्रण के नाम पर खोद दी गई रोड
दरअसल उन्नत पुल से पडऱा तक सड़क निर्माण के नाम पर एक तरफ की रोड खुदवा दी गई है। पूरा ट्राफिक सिंगल रोड पर चलता है जिसकी वजह से ढेकहा व एजी कालेज मोड़ के समीप भीषण जाम लग जाता है। शाम को रेवांचल और नागपुर ट्रेन के समय तो जाम भयावह रूप धारण कर लेता है। यातायात का दबाव बढ़ते ही जाम खुलवाने में दो सूबेदार सहित दर्जन भर से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाना पड़ता है जिसके बाद जाम खुल पाता है। जाम की वजह से कई बार लोगों की ट्रेन भी छूट जाती है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कलेक्टर इलैया राजा टी व एसपी नवनीत भसीन ने इन स्थानों का निरीक्षण किया था जहां चौराहे पर खोदी गई सड़क पर एसपी ने खासी नाराजगी व्यक्त की। करीब एक माह से भी अधिक समय से सड़क निर्माण करवाने वाली कंपनी ने इसे खोदकर छोड़ दिया है और अब काम नहीं हो पा रहा है।
एसपी ने जताई नाराजगी
एसपी की नाराजगी के बाद सोमवार को कार्यपालन यंत्री केके गर्ग व डीएसपी यातायात मनोज वर्मा ने ढेकहा तिराहे पर आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण किया। उक्त चौराहे पर अब यातायात व्यवस्था के मद्देनजर निर्माण कार्य तीन दिवस के अंदर कराया जायेगा। वहीं जाम को रोकने के लिए भी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करवाये जायेंगे। लंबे समय से जाम की समस्या से जूझ रहे लोगों को अब जल्द इससे मुक्ति मिलने की उम्मीद नजर आने लगी है।
जयस्तंभ का गोलाम्बर होगा छोटा
जयस्तंभ चौराहे पर स्थित गोलाम्बर को जल्द छोटा किया जायेगा। दरअसल यह गोलाम्बर काफी बड़ा है और यहां से गुजरने वाले वाहनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अक्सर यहां पर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। इसको देखते हुए गोलाम्बर को छोटा किया जायेगा जिससे यहां से वाहन बिना किसी रुकावट के गुजरे।
रतहरा रेलवे चोरहटा मार्ग में 63 कट चिंहित
पुलिस ने रतहरा से लेकर चोरहटा तक करीब 63 कट चिंहित किये है। दरअसल सड़क के बीच में स्थित डिवाइडर को लोग सुविधा के अनुसार तोड़कर रास्ता बना लेते है जिससे अक्सर वाहन एक सड़क से दूसरी ओर आते है। कई बार दूसरे मार्ग से वाहन यदि तेज रफ्तार से आता है तो उसकी वजह से हादसे होते है। इसको देखते हुए इन सभी कट को खत्म किया जायेगा। वाहनों को मुडऩे के लिए एक स्थान सुनिश्चित करवाया जायेगा।
जल्द निर्माण कराने का प्रयास
सड़क खुदने की वजह से शाम के समय भीषण जाम लगता है। ट्रेन के समय वाहनों का दबाव बढऩे के साथ स्थिति बिगड़ गई जाती है। इसको देखते हुए चौराहे में जल्द सड़क निर्माण करवाने के निर्देश दिये गये है। पुलिस दूसरे विभाग से समन्वय स्थापित कर जल्द चौराहे में निर्माण कार्य पूर्ण करवायेगी।
नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Home / Rewa / जाम को एसपी ने लिया संज्ञान, नाराजगी व्यक्त करने पर उतरा समस्या हल करने उतरा अमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो