script13 लाख के जेवरों के साथ ऐसे पकड़ में आए चोर, जानिए कहां-कहां की घटना | Thieves caught in jewelery with 13 lakh jewels, know where | Patrika News
रीवा

13 लाख के जेवरों के साथ ऐसे पकड़ में आए चोर, जानिए कहां-कहां की घटना

समान पुलिस ने की कार्रवाई, काफी मात्रा में जेवर सहित नगदी बरामद

रीवाJul 04, 2020 / 09:50 pm

Shivshankar pandey

patrika

Thieves caught in jewelery with 13 lakh jewels, know where

रीवा। शहर में दिनदहाड़े तेरह लाख का जेवर उड़ाने वाले बदमाशों की बड़ी गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसके कब्जे से काफी मात्रा में जेवर बरामद हुए है। उसने आधा दर्जन चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। उससे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।
दिनदहाड़े उड़ाया था 13 लाख का माल
समान थाना क्षेत्र के गुलाब नगर में दिनदहाड़े सुधाकर दुबे के घर में घुसकर चोरों ने 13 लाख रुपए के जेवर, नगदी सहित अन्य सामान पार कर दिया था। शिकायत मिलने पर पुलिस लगातार संदेहियों की तलाश कर रही थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर सोनू उर्फ विवेक पाण्डेय पिता हीरालाल 22 वर्ष निवासी रतहरा को पकड़ा तो आरोपी पहले तो घटना में शामिल होने की बात से इंकार करता रहा लेकिन बाद में उसने उक्त वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। उसने अपने साथी के साथ मिलकर पूरी वारदात को अंजाम दिया था। चुराए गए सारे जेवर वह अपने घर में छिपाए हुए था। पुलिस जब उसके घर की तलाशी लेने पहुंची तो खुद पुलिस के भी होश उड़ गए। उक्त चोरी के साथ अन्य घटनाओं का माल भी उसके कब्जे से बरामद हुआ है जिसमें सोने चांदी के जेवरात, चालीस हजार नगद, मोबाइल, घड़ी कम्प्यूटर सहित अन्य सामान शामिल था।
सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में की थी पांच चोरियां
इस गिरोह ने सबसे ज्यादा सिटी कोतवाली थाने को निशाना बनाया था जहां इन्होंंने चोरी की पांच वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने सात चोरियों का खुलासा करते हुए माल बरामद किया है। उक्त घटनाओं में भी चोरी हुआ काफी माल बरामद हो गया है। हालांकि सामान किन-किन घटनाओं में चोरी हुआ था इसका पुलिस पता लगा रही है। फरियादियों को बुलवाकर उक्त सामान की जांच कराई जायेगी। पकड़े गए आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है। उसको अब सिटी कोतवाली थाने के पुलिस भी रिमांड में लेगी। पकड़ा गया आरोपी हृदय रोग का मरीज है और उसकी बाईपास सर्जरी हो चुकी है।
सूने घरों को टारगेट करते थे आरोपी
यह गिरोह बेहद शातिराना अंदाज से घटनाओं को अंजाम देता था। ये अक्सर घूमते रहते थे और ऐसे मकान चिंहित करते थे जिसमें ताला बंद है। उसमें भी ऐसे घरों में घूसते थे जिसमें ज्यादा माल मिलने की संभावना होती है। दिन में वे सूने मकानों को चिंहित करते थे और फिर रात में घटनाओं को अंजमा देकर चंपत हो जाते थे। यदि सूनसान स्थान मिला तो वे दिन में भी घटनाओं को अंजाम दे जाते थे।

Home / Rewa / 13 लाख के जेवरों के साथ ऐसे पकड़ में आए चोर, जानिए कहां-कहां की घटना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो