scriptगांव में घुसे बाघ ने किया गाय का शिकार, घरों में दुबके लोग | Tiger attacked in village | Patrika News
रीवा

गांव में घुसे बाघ ने किया गाय का शिकार, घरों में दुबके लोग

गोविन्दगढ़ वन परिक्षेत्र के आमिन गांव पहुंचा बाघ, वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा, गन्ने के खेत में छिप गया था बाघ

रीवाJan 14, 2019 / 06:08 pm

Balmukund Dwivedi

Tiger attacked in village

Tiger attacked in village

रीवा। शहर से लगे गांव में आतंक मचाने के बाद बाघ अब सतना जिले की सीमा पर पहुंच गया है। रविवार को बाघ को आमिन में देखे जाने के बाद पूरे गांव में सनाका खिंच गया। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई जो बाघ को पकडऩे का प्रयास कर रही है। शहर से लगे ग्राम बैसा पड़ोखर गांव में दो दिनों तक बाघ ने आतंक मचाया था। बाघ को सबसे पहले अनुज शुक्ला के मकान की छत में देखा गया था जहां से कूदकर वह खेतों में विचरण करते हुए अरहर की फसल के पास जाकर ओझल हो गया था। शनिवार की सांयकाल भी बाघ को गांव में देखा गया था। शनिवार की रात ही बाघ उक्त गांव से गोविन्दगढ़ क्षेत्र में पहुंच गया। सुबह उसे सतना जिले की सीमा पर स्थित आमिन गांव में देखा गया था। बाघ ने गांव में एक गाय के बछड़े का शिकार किया था। इस बात की जानकारी लोगों को उस समय हुई जब उन्होंने गाय के बछड़े का शव देखा जिसे बाघ के द्वारा मारने की जानकारी दी। बाघ की मौजूदगी से पूरे गांव में सनाका खिंच गया। इस दौरान लोगों ने बाघ को ढूंढना शुरू किया तो वह एक गन्ने के खेत में छिपा नजर आया। इस बार कुछ लोगों ने कैमरे में भी बाघ की तस्वीरें कैद की है। गांव में बाघ की मौजूदगी से दहशत का माहौल बना हुआ है। बाघ पिछले तीन दिनों से रीवा जिले के कई गांव में आतंक का पर्याय बना हुआ है और उसकी दहशत से किसानों ने रात में खेतों में पानी लगाना तक बंद कर दिया है।
पुलिस बल व वन विभाग का अमला पहुंचा
आमिन गांव में बाघ देखे जाने की सूचना पर भारी पुलिस बल सहित वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया। बाघ एक गन्ने के खेत में दुबककर बैठ गया था जिसे पकडऩे का प्रयास वन विभाग का अमला करता रहा। हालांकि वह पकड़ में नहीं आ पाया है। पुलिस ने आसपास के इलाके को सुरक्षित करा दिया है ताकि बाघ किसी को नुकसान न पहुंचा सके। वनकर्मियों ने दावा किया था कि इतने लोगों की मौजूदगी देखकर बाघ भी काफी डरा हुआ है।
आसपास के गांवों में लोगों को किया गया अलर्ट
बाघ की मौजूदगी को लेकर आसपास के गांवों में लोगों को अलर्ट किया गया है।रात के समय बाघ चुपके से निकलकर भाग सकता है और दूसरे किसी गांव में नुकसान पहुंचा सकता है। इसको देखते हुए लोगों के सतर्क कर दिया गया है और रात के समय अकारण घर से बाहर न निकले।
मुकुंदपुर व सतना वन मंडल की टीम मौजूद
गांव में घुसे बाघ को पकडऩे के लिए मुकुंदपुर व सतना वन मंडल की टीम पहुंच गई है और अभी भी गांव में ही मौजूद है। बाघ गन्ने के खेत में छिपा हुआ था। उस पर वन विभाग के अधिकारी नजर रखे हुए हंै। रेसक्यू टीम भी गांव पहुंच गई है। रेसक्यू टीम खुले में बाघ को टारगेट करने से कतरा रही है। गुस्से में बाघ किसी गांव वाले को भी नुकसान पहुंचा सकता है। यही कारण है कि उसके स्वयं बाहर निकलने का इंतजार किया जा रहा है।
अहतियातन जारी किया अलर्ट
केके पाण्डेय, रेंजर गोविन्दगढ़ ने बताया कि बाघ आमिन गांव में एक गाय के बछड़े का शिकार किया है। वह गांव के एक गन्ने के खेत में घुस गया है। उसको पकडऩे के लिए सतना वन मंडल की टीम आ गई है। अहतियात के तौर पर आसपास के गांवों के लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। बाघ वापस गोविन्दगढ़ तरफ लौट सकता है जिसको लेकर लोगों को अलर्ट कर दिया गया है।

Home / Rewa / गांव में घुसे बाघ ने किया गाय का शिकार, घरों में दुबके लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो