scriptध्वस्त हुई शहर की यातायात व्यवस्था, प्रतिदिन अघोषित जाम से जूझते हैं लोग | Traffic system of the city collapsed, people struggle with jam | Patrika News
रीवा

ध्वस्त हुई शहर की यातायात व्यवस्था, प्रतिदिन अघोषित जाम से जूझते हैं लोग

सिरमौर चौराहा व समान तिराहा सहित पीके स्कूल के पास प्रतिदिन लगता है जाम

रीवाOct 17, 2019 / 12:19 pm

Mahesh Singh

Traffic system of the city collapsed, people struggle with jam

Traffic system of the city collapsed, people struggle with jam

रीवा. शहर में चल रहे निर्माण कार्यों के चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। मुख्य मार्ग की सड़क खोद दी गई है जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ता है। जाम से जूझते लोग प्रशासनिक तंत्र को कोसते नजर आते है। शहर के सिरमौर चौराहा व समान में प्रतिदिन लोग भीषण जाम से जूझते है।
समान में तो ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है जिसके चलते यहां की यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। ज्योति स्कूल की छुट्टी होते ही करीब घंटे भर के लिए यहां भीषण जाम लग जाता है और पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं बस स्टैण्ड से निकलने वाले यात्री वाहनों ने भी मुश्किलें बढ़ा रखी है। बस स्टैण्ड से निकलने के बाद बसे सिंगल रोड में खड़ी होकर सवारी भरती है।
ज्योति स्कूल से लेकर समान तिराहे को क्रास करने में आधे से पौन घंटे का समय लग जाता है। हर दस मिनट में बसें निकलते है और उसके बाद जाम लगना तय रहता है। कहने को तो यहां समान थाना व यातायात थाने का स्टाफ रहता है लेकिन सड़कों पर अराजकता से किसी को सरोकार नहीं रहता है। अमूमन यही स्थिति पीके स्कूल के पास देखने को मिल रही है।
सीवर लाइन डालने के लिए ठेकेदार से बीच सड़क में खुदाई करवा दी है। सड़क की खुदाई होने से एक तरफ से ट्राफिक निकलता है और यहां भीषण जाम लगता है। अक्सर नो-पार्किंग में लोग वाहन खड़े कर लापता हो जाते है जिससे समस्या और गंभीर हो जाती है। अभी कितने दिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ेगा इसका ठिकाना नहीं है।
बीएसएनएल ने फिर खुदवाया गड्ढा
सिरमौर चौराहे में बीएसएनएल ने एक बार फिर लाइन सुधारने के लिए गड्ढा खुदवा दिया है। करीब पन्द्रह दिन पूर्व गड्ढा खोदा गया था और उसे लावारिस छोड़ दिया था। यातायात थाने के डीएसपी ने जब ननि आयुक्त को जानकारी दी तो उनकी फटकार के बाद बीएसएनएल गड्ढा पाट दिया था लेकिन पुन: एक बार गड्ढा खोदा गया है। चार दिनों से अब सिरमौर चौराहे में भीषण जाम लग रहा है।
क्रेन से उठवाई पुलिस ने गाडिय़ां
सुभाष चौक के पास आरसीसी सड़क बनने के बाद सड़क में अपनी गाडिय़ां खड़ी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कई वाहनों को क्रेन से उठवा लिया। वहीं अन्य वाहनों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है। दरअसल सड़क निर्माण के बाद व्यापारियों की दुकानें नीचे हो गई है और उन्होंने सड़क को ही वाहन पार्किंग बना लिया था।
————————-
सड़क को जगह-जगह खोद दिया गया है जिसकी वजह से जाम लगता है। सिरमौर चौराहे में बीएसएनएल द्वारा गड्ढा खुदवाया गया है और पीके स्कूल के पास नगर निगम सीवर लाइन डलवा रहा है। तत्काल काम करवाकर सड़कों को ठीक नहीं किया जा रहा है जिससे जाम की समस्या गंभीर हो गई है।
मनोज वर्मा, डीएसपी यातायात

Home / Rewa / ध्वस्त हुई शहर की यातायात व्यवस्था, प्रतिदिन अघोषित जाम से जूझते हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो