scriptखुशखबरी : जल्द मिलेगा बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण और फिर रोजगार, जानिए क्या है प्रक्रिया | Training and employment to unemployed youth will soon be available | Patrika News
रीवा

खुशखबरी : जल्द मिलेगा बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण और फिर रोजगार, जानिए क्या है प्रक्रिया

आईटीआई ने नगर निगम को सौंपा 35 सेंटरों की लिस्ट

रीवाMar 15, 2019 / 06:52 pm

Balmukund Dwivedi

employment

employment

रीवा. बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण के लिए जिले में 35 केन्द्र बनाए गए हैं। सबसे ज्यादा रीवा में 27 केन्द्र हैं। इसके साथ ही मऊगंज, नईगढ़ी, मनगवां एवं त्यौंथर में प्रशिक्षण केन्द्र बनाया गया है। यह सभी निजी संस्थान हैं। जिनका सत्यापन आईटीआई कॉलेज से किया गया है। सत्यापन के बाद लिस्ट नगर निगम को सौंप दी गई है। नगर निगम में पंजीकृत बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण के लिए यहां भेजा जाएगा।
10 ट्रेडों में दिया जा रहा प्रशिक्षण
बेरोजगार युवाओं के लिए जिले में दस ट्रेड निर्धारित किए गए हैं। जिसमें आईटी, रिटेल, इलेक्ट्रॉनिक, हार्डवेयर जैसे ट्रेड हैं। प्रशिक्षण का समय चार घंटे होगा। प्रशिक्षण केन्द्र पर कुछ दिनों बाद प्रशिक्षण शुरू होने वाला है।
भटक रहे छात्र
जिन लोगों ने नगर निगम में रोजगार एवं प्रशिक्षण के लिए पंजीयन कराया है उन्हें प्रशिक्षण के लिए भटकना पड़ रहा है। नगर निगम से युवाओं के मोबाइल पर एसएमएस गया है जिसमें उन्हें प्रशिक्षण के लिए केन्द्र पर जाने की सूचना दी गई है। एसएमएस में सेंटर का नाम नहीं बताया गया। जिसकी वजह से युवाओं को भटकना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ पंजीकृत बेरोजगार युवा सेंटर की खोजबीन करते आईटीआई कॉलेज पहुंचे।

Home / Rewa / खुशखबरी : जल्द मिलेगा बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण और फिर रोजगार, जानिए क्या है प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो