नहर में डूबे दो बच्चों की मौत, डैम के अथाह पानी को देख गोताखोरों ने हारी हिम्मत, जानिए कैसे निकला शव

नहर में डूबे दो बच्चों की मौत, डैम के अथाह पानी को देख गोताखोरों ने हारी हिम्मत, जानिए कैसे निकला शव

Balmukund Dwivedi | Publish: Sep, 11 2018 07:13:03 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

रामपुर नैकिन थाने के मझगवां गांव में हुई थी घटना, गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र में मिले शव

रीवा. नहर में नहाते समय दो बच्चे पानी में डूब गए। सोमवार को उनके शव अलग-अलग स्थानों से मिले। यह हृदय विदारक घटना सीधी जिले के रामपुर नैकिन के मझगवां गांव में हुई। गांव रामनरेश का 5 वर्षीय बेटा किशन रविवार को अपने चचेरे भाई 8 वर्षीय सनी पिता राजमणि के साथ नहर में नहाने गया था। दोनों बच्चे नहर में नहा रहे थे तभी अचानक पानी के तेज बहाव में बह गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने बच्चों को बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन तेज बहाव में वे बह गए। घटना की जानकारी होने पर हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन डूबे हुए बच्चों का पता नहीं चल पाया। सोमवार सुबह बच्चों के शव अलग-अलग स्थानों में बरामद हुए है। सुबह डिहिया स्थित डैम में एक बच्चे का शव देखा गया। पुलिस ने डैम से बच्चे के शव को बाहर निकलवाया। दूसरे बच्चे के शव को ढूंढने के लिए पुलिस ने दिन भर सर्चिंग की। सांयकाल अमिलकी गांव के समीप नहर में दूसरे बच्चे का शव भी बरामद हो गया। पुलिस की सूचना पर परिजन भी गोविन्दगढ़ पहुंच गए जिन्हें शव सुपुर्द कर दिया गया है। बच्चों का घर नहर के समीप ही बना हुआ है जो खेलते-खेलते सांयकाल करीब चार बजे नहर में नहाने चले गए थे।

पानी में उतरे दरोगा, डैम और नहर से निकाले शव
डिहिया डैम के अथाह पानी व नहर के तेज बहाव में गोताखोरों ने शव को निकालने से इंकार कर दिया था। इस दौरान गोविन्दगढ़ थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय वर्दी उतारकर पानी में कूद गए। उनको पानी में उतरता देख गोताखोरों ने भी हिम्मत जुटाई और वे पानी में उतर गए। उपनिरीक्षक पानी के बीच से बच्चे के शव को किनारे खींच लाये।

शव बरामद, परिजनों को सौंपा
सुनील गुप्ता, थाना प्रभारी गोविन्दगढ़ ने बताया कि मझगवां गांव में दो बच्चे पानी में डूब गए थे जिनके शव बरामद हुए है। परिजन भी मौके पर आ गए थे। एक दिन पूर्व नहाते समय बच्चे पानी में डूबे थे जिनके शव बहकर गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र में आ गए।

प्रपात में मिला शव, पुलिस बैरंग लौटी
वहीं एक अन्य घटना में प्रपात में युवक का शव बरामद हुआ है।शव को निकालने का प्रयास किया गया लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है। नईगढ़ी थाना अन्तर्गत अष्टभुजी मंदिर के समीप देवलहा प्रपात में सोमवार को युवक का शव बरामद हुआ है। सुबह चरवाहे प्रपात तरफ मवेशी चराने गये थे जिन्होंने पानी के अंदर युवक का शव देखा। उन्होंने सूचना पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकालने का भरसक प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। उक्त प्रपात करीब चार सौ फिट गहरा है और नीचे उतरने के लिए रास्ता भी नहीं है। करीब चार घंटे मशक्कत करने के बाद पुलिस खाली हांथ वापस लौटआई।पुलिस अब रेसक्यू टीम को पत्र लिख रही है। मंगलवार की सुबह रेसक्यू टीम की मदद से शव को निकालने का प्रयास किया जायेगा। उक्त शव किसी युवक का है जिसकी पहचान नहीं हो पाई है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned