scriptदो युवकों का नहर में मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप | two youths Dead body found in canal family members accused of murder | Patrika News
रीवा

दो युवकों का नहर में मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

-पुलिस ने शुरू की पड़ताल

रीवाAug 05, 2020 / 03:35 pm

Ajay Chaturvedi

Dead body of youth found in canal

Dead body of youth found in canal (Symbolic photo)

रीवा. दो युवकों का शव नगर में मिलने से इलाके में कोहराम मच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने इसे हत्या बताया। वहीं पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि जिले के मनगंवा थाना के मनिकवार चौकी अंतर्गत अमवां परसवार गांव के पास नहर की पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी नहर में दो युवकों का शव उतराया मिला। शव देख गांव के लोगों में कोहराम मच गया। गांव के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती उससे पहले परिजन मौके पर पहुंचे और शिनाख्त की। परिजनों के मुताबिक दो युवकों में से एक जयप्रकाश सेन पुत्र रामशिया सेन (24 वर्ष) निवासी अमवा परसवार तथा उसके रिश्तेदार मोहित सेन (22 वर्ष) निवासी चौकघौरा हैं। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन परिजन पुलिस को शव को बहार नहीं निकालने दे रहे थे। उनकी मांग थी कि पुलिस इसे दुर्घटना नहीं हत्या का मामला दर्ज करे। इसकी सूचना पर एएसपी मऊगंज एसके जैन मौके पर पहुंचे और उन्होंने परिजनों को किसी तरह से समझा कर शांत किया। उन्हें आश्वस्त किया कि सभी पहलूओं पर जांच करवाई जाएगी। इसके बाद स्वजन शांत हुए और शव को बहार निकाला गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मौके पर पहुंचे परिजनों ने इसे दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या करार दिया है। उनकी मांग की कि पुलिस पहले हत्या का मामला दर्ज करे और दोषियों को गिरफ्तार करे उसके बाद शव को बाहर निकाले। उन्होंने गांव के तिवारी परिवार के लोगों पर विवाद करके गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि दो दिन पूर्व गांव के ही तिवारी परिवार के लोगों ने विवाद करके जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने ही हत्या करके नहर में दोनों के शव व उनकी बाइक को डाल दिया है ताकि पूरा मामला दुर्घटना में तब्दील हो जाए।
कयास यह भी लगाया जा रहा है कि दोनों युवक रक्षाबंधन के दिन बाइक से अपनी चाची को कांटी गांव (मायके) छोड़ने गए थे और कांटी गांव से लौटते वक्त यह दुर्घटना हुई होगी। पुलिस का भी मानना है कि बाइक अनियत्रित हो जाने से दोनों युवक नहर में नीचे गिर गए होंगे। हालांकि पुलिस ने परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप को भी जांच की परिधि में शामिल किया है।
कोट
“नहर की पुलिया में दो युवकों का शव मिला है। मुकदमा दर्ज किया गया है। परिजनों के लगाए गए आरोप को लेकर जांच की जा रही है। स्थित सामान्य है।”-सुप्रिया जैन, चौकी प्रभारी मनिकवार

Home / Rewa / दो युवकों का नहर में मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो