scriptमतदान का प्रतिशत बढ़ाने कॉलेज में हो रहे कई प्रकार के कार्यक्रम | voters in voter awareness program | Patrika News
रीवा

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने कॉलेज में हो रहे कई प्रकार के कार्यक्रम

टीआरएस महाविद्यालय में हुई संगोष्ठी

रीवाOct 27, 2018 / 02:29 pm

Vedmani Dwivedi

voters in voter awareness program

voters in voter awareness program

रीवा. स्टूडेंट्स को मतदान के लिए प्रेरित करने शासकीय ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज में शुक्रवार को मतदान जागरुकता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। अर्थशास्त्र विभाग में छात्र – छात्राओं के बीच मतदान के महत्व के बारे में बताया गया।

उत्कृष्टता प्रकोष्ठ की प्रभारी एवं हिन्दी विभाग की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. शिप्रा द्विवेदी स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन किया। बताया कि मत का दान बगैर किसी दबाव के अनिवार्य रूप से करना चाहिए। मतदान हमेशा निर्भीक होकर बिना किसी लालच एवं डर के करना चाहिए।

आवश्यक रूप से मतदान करना चाहिए। बताया कि युवा ही देश की ताकत हैं जो देश का नव निर्माण करते है। इसलिए हम सभी युवाओं की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि सभी युवा सक्रीय होकर मतदान करें एवं अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आरएन तिवारी ने बताया कि स्वस्थ्य एवं सक्षम लोकतंत्र में यूथ की महत्वपूर्ण भूमिका है। अर्थशास्त्र विभाग की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. भावना साहू ने बताया कि लोकतंत्र की सजकता के लिए जहां पुरूष की महत्वपूर्ण भूमिका होती है वहीं बालिकाओं एवं महिलाओं को भी सक्षम लोकतंत्र के निर्माण के लिए आगे आना चाहिए।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के प्राध्यापक डॉ. प्रवीण पाठक, डॉ. के.के. द्विवेदी, डॉ. दयानन्द चौरसिया, डॉ. प्रियंका द्विवेदी, डॉ. अनीता पाण्डेय, प्रो. अर्चना शुक्ला, प्रो. शान्ति मिश्रा, प्रो. रीना सिंह, प्रो. अमित पाण्डेय एवं अर्थशास्त्र विभाग के वरिष्ठ छात्र भास्कर मिश्रा, शिवकुमार सिंह के साथ ही बीए , एमए एवं एम. फि ल के छात्र उपस्थित रहे। जिनमें गौरव गुप्ता, दीपक पाठक, शिवेश उपाध्याय, तरूणेन्द्र प्रताप सिंह, सौरभ सिंह शामिल हुए।

Home / Rewa / मतदान का प्रतिशत बढ़ाने कॉलेज में हो रहे कई प्रकार के कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो