Netflix ; वेब सीरीज में धार्मिक स्थल पर अश्लील सीन दिखाने पर दो के विरुद्ध एफआइआर

- नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'अ सुटेबल बॉय' से जुड़े दो लोगों पर पुलिस ने मामला दर्ज किया

By: Mrigendra Singh

Published: 23 Nov 2020, 03:57 PM IST



रीवा। वेबीसीरीज के जरिए कथित तौर पर धार्मिक भावना आहत करने की शिकायत पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज किया है। रीवा के सिविल लाइन थाने में वेबसीरीज के प्रसारण से जुड़े दो प्रमुख लोगों पर मामला दर्ज हुआ है।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी की शिकायत पर ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट मोनिका शेरगिल और पब्लिक पालिसीज की डायरेक्टर अंबिका खुराना आदि के विरुद्ध धारा 295-1(क) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोप है कि वेबसीरीज 'अ सुटेबल बॉयÓ के दृश्यों का फिल्मांकन महेश्वर घाट पर हुआ है। रानी अहिल्याबाई और होल्कर राजवंश द्वारा इस धार्मिक स्थल को विकसित कराया गया था। शिवभक्तों के लिए यह बड़ा तीर्थ स्थल है। यहां पर वेबसीरीज में जो फिल्मांकन हुआ है उसमें मंदिर परिसर के नजदीक ही आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं। साथ ही अश्लील दृश्यों के साथ भजन की धुन भी बजाई जा रही है।

रीवा में भाजयुमो नेता द्वारा मांग उठाए जाने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान आया कि मामला गंभीर है, अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि यह लव जिहाद से जुड़ा मामला है, इसमें सख्त कार्रवाई होना चाहिए।
-
पाकिस्तानी मीडिया में भी छाया मुद्दा
इस वेब सीरीज के चलते एक दिन पहले नेटफ्लिक्स के बहिष्कार की बात ट्वीटर पर ट्रेंड कर रही थी तो राष्ट्रीय स्तर पर बहस शुरू हो गई। कई राजनीतिक दलों ने इसके विरुद्ध और बचाव में सामने आए। वहीं पाकिस्तानी मीडिया में भी यह मुद्दा छाया रहा। टीवी चैनलों में इस बहस हुई तो अखबारों की सुर्खियां भी बना।

rewa
Mrigendra Singh IMAGE CREDIT: patrika

----------------

ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर प्रदर्शित वेबसीरीज पर आपत्तिजनक सीन दिखाने और धार्मिक भावना आहत करने की शिकायत की गई थी। जिस पर नेटफ्लिक्स से जुड़े दो लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई है।
राकेश सिंह, एसपी रीवा

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned