scriptसंदिग्ध परिस्थितियों में जहर सेवन से युवक की मौत, पुलिस पर आरोप | Youth dies due to consuming poison, accuses police | Patrika News
रीवा

संदिग्ध परिस्थितियों में जहर सेवन से युवक की मौत, पुलिस पर आरोप

मऊगंज थाने के गाड़ा नदी के समीप हुई घटना, शव लेकर थाने पहुंचे परिजन

रीवाJan 28, 2020 / 07:10 pm

Balmukund Dwivedi

Youth dies due to consuming poison, accuses police

Youth dies due to consuming poison, accuses police

रीवा. संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने नदी के समीप जहर का सेवन कर लिया। परिजन उसे अस्पताल लेकर आए जहां देर उसने दमतोड़ दिया। इस घटना में परिजनों ने चौकी की पुलिस पर रुपए मांगने व धमकाने का आरोप लगाया है। घटना से गुस्साए परिजन शव लेकर थाने पहुंच गए। घटना मऊगंज थाने के गाड़ा नदी के पुल के समीप की बताई जा रही है। बुद्धसेन यादव (35) निवासी मऊगंज सोमवार की सुबह खटखरी चौकी गया था जहां से वापस लौटकर युवक ने गाड़ा नदी के समीप आकर जहर का सेवन कर लिया। जहर खाने के कुछ देर बाद ही युवक की हालत बिगड़ गई और वह अचेत हो गया। स्थानीय लोगों ने उसे पड़े देखकर परिजनों को सूचना दी जिस पर परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए। युवक की हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां भर्ती पीडि़त की देररात मौत हो गई। युवक की मौत पर परिजनों ने खटखरी चौकी पुलिस पर धमकाने का आरोप लगाया है। घटना से गुस्साए परिजन दोपहर युवक का शव लेकर मऊगंज पहुंचे और थाने के अंदर वाहन खड़ा कर धरने पर बैठ गए। तनाव को देखते हुए एसडीओपी सहित आसपास के थानों का बल मौके पर पहुंच गया। इस दौरान उन्होंने आक्रोशित परिजनों को समझाईश देकर शात करवाने का प्रयास लेकिन वे कलेक्टर को बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे। घटना से तनाव का वातावरण बना हुआ है।

परिजनों ने चौकी की पुलिस पर लगाया आरोप
इस पूरी घटना को लेकर परिजनों ने खटखरी चौकी पुलिस पर रुपए लेने व धमकाने का आरोप लगाया है। भाई गुरुप्रसाद यादव का आरोप था कि पीडि़त पर दर्ज मामले को लेकर खटखरी पुलिस ने उनसे 14 हजार रुपए लिये थे। इसके बाद उनको धमकियां भी दे रहे थे।सोमवार को भी वे सुबह खटखरी चौकी गए थे जहां उनको धमकाया गया जिसकी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है। इस प्रकरण में जो भी दोषी हो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये।

खटखरी चौकी में माह भर पूर्व पकड़ गई थी जीप
करीब एक माह पूर्व युवक की गाड़ी खटखरी चौकी में पकड़ गई थी।दरअसल पीडि़त अपने घर में ट्रैक्टर के लिए 6 गैलनों में भरकर डीजल ला रहा था जिसे वाहन चेकिंग के दौरान खटखरी चौकी पुलिस ने रोक लिया और डीजल व गाड़ी को जब्त उसके खिलाफ ईसी एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में गाड़ी अभी भी खटखरी चौकी में ही खड़ी है। जिसको छोडऩे के एवज में पुलिस पर पैसा लेने व धमकाने का आरोप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो