पत्थर पटककर युवक की हत्या, पहाड़ में मिला शव

सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची, घटना की कर रही जांच

By: Shivshankar pandey

Published: 22 Jun 2021, 08:35 AM IST

रीवा। पत्थर पटककर एक युवक की आरोपियों ने निर्मम हत्या कर दी। सोमवार की सुबह युवक का खून से लथपथ हालत में शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। आशंका जताई जा रही है कि युवक को कहीं बाहर से लाकर यहां हत्या की गई है।

सुबह लोगों ने देखा शव
घटना सोहागी थाने के पहाड़ में स्थित अडगडऩाथ मंदिर के समीप की है। सोमवार की सुबह सड़क के किनारे स्थानीय लोगों ने युवक का शव पड़ा देखा जिसकी सूचना पुलिस को दे दी। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। युवक के सिर को पत्थरों से कुचला गया था। घटनास्थल के समीप कई पत्थरों में खून लगा हुआ था। समीप ही उसकी चप्पल भी पड़ी थी। सांयकाल युवक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए जिन्होंने युवक की पहचान प्रवीण कुशवाहा पिता रामसजीवन 25 वर्ष निवासी नेगुरा थाना जवा के रूप में की है।

घर से घूमने निकला था युवक
युवक रविवार की सांयकाल घर से घूमने जाने की बात बोलकर निकला जिसके बाद वह लापता हो गया। देर रात तक जब वह लौटकर नहीं आया तो परिजनों ने पूरे गांव में उसको खोजा लेकिन कोई पता नहीं चला। सुबह जब उनको सोहागी पहाड़ में शव मिलने की जानकारी हुई तो वे मौके पर पहुंच गए। जवा से युवक सोहागी तक किसके साथ आया यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। आरोपी रात में उसे धोखे से वहां लेकर आए और हत्या करके फरार हो गए। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। वहीं घटनास्थल पर मिले साक्ष्यों के आधार पर घटना की जांच में जुटी है।

सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
इस घटना के आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही है। दरअसल युवक को रीवा लाने वाले लोग कौन थे और वे किस वाहन से आए थे इस बात का पुलिस पता लगा रही है। पुलिस ने काफी देर तक सीसी टीवी कैमरा चेक किया है लेकिन वह गाड़ी अभी पकड़ में नहीं आई है जिससे युवक को लाया गया है।

मौके पर छूटा आरोपियों का धारदार हथियार
उक्त आरोपियों का धारदार हथियार मौके पर ही छूट गया था जो पुलिस को बरामद हुआ है। वह शव के समीप ही पड़ा हुआ था। हालांकि शरीर में धारदार हथियार से कोई चोट के निशान नहीं थे। हत्या के इरादे से ही आरोपी धारदार हथियार लेकर आए थे लेकिन बाद में पत्थर पटककर उसकी हत्या कर दी। पांच-छ: पत्थरों पर खून लगा हुआ था जिससे आरोपियों की संख्या एक से ज्यादा होने का संदेह पुलिस ने जताया है।

पूर्व में भी मिल चुके हैं शव, सोहागी व हनुमना में सर्वाधिक घटनाएं
सोहागी पहाड़ में हत्या कर शव फेंकने की यह कोई पहली घटना नहीं है बल्कि इससे पूर्व कई घटनाएं हो चुकी है। करीब दर्जन भर शव अभी भी अज्ञात के रूप में दफन है जिनकी निर्दयतापूर्वक हत्या की गई और शव को यहां फेंक दिया गया। पिछले पांच सालों में कई घटनाएं हो चुकी है। सर्वाधिक सोहागी व हनुमना क्षेत्र में हुई है जिनके मामले में भी दर्ज है लेकिन मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। इनमें ज्यादातर लोग यूपी के होते है जिससे उनकी पहचान करना पुलिस के लिए भी कठिन हो जाता है।

आरोपियों की तलाश जारी
पहाड़ में युवक का क्षतविक्षत अवस्था में शव बरामद हुआ है। पत्थरों में काफी खून लगा था जिससे उसकी हत्या करने की बात सामने आई है। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned