घर से निकलने के दस मिनट बाद हुआ हादसा, एक की मौत

बीना-खुरई रोड पर बारधा के पास हुई घटना

By: sachendra tiwari

Updated: 20 Jan 2021, 09:58 PM IST

बीना. बीना-खुरई रोड पर बारधा के पास बुधवार की सुबह बस और कार में आमने-सामने से भिड़ंत हो गई, जिससे बस रोड से नीचे खाई में जा गिरी। साथ ही कार के आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। दुर्घटना में दस लोग घायल भी हुए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9 बजे बस क्रमांक एमपी 15 पीए 5115 खुरई से बीना की ओर आ रही थी। बारधा में स्टॉपेज के बाद बस बीना के लिए रवाना हुई थी और कुछ ही दूरी पर सामने से आ रही कार क्रमांक एमपी 15 सीए 3759 में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के आगे हिस्से के परखच्चे उड़ गए और बस अनियंत्रित होकर खाई में जाकर पलट गई। दुर्घटना होने के बाद आसपास उपस्थित लोगों ने घायलों को वाहनों से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद एंबुलेंस, डायल १०० से भी घायलों को लाया गया। कार में गुलाबचंद पिता बाबूलाल समैया (75), कैलाशचंद समैया (65), ऊषा पति कैलाश समैया (६१), मनोज समैया (50), साधना पति मनोज समैया (४५) निवासी चंद्रशेखर वार्ड सवार थे। कार में आगे बैठे गुलाबचंद को गंभीर चोट आने से मौत हो गई और कार चालक मनोज सहित अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए रेफर किया गया है। सभी लोग सागर रिश्तेदार के यहां तीसरे में जा रहे थे और घर से निकलने के दस मिनट बाद ही यह हादसा हो गया। वहीं बस में करीब बीस लोग सवार थे, जिसमें नंदलाल अहिरवार (38) निवासी ढिकुआ, सोमकला बाई पति संतोष नौनाचमारी (35) निवासी खजरा, मथुरा बाई पति परम अहिरवार (60) निवासी बारधा, नरेंद्र पिता बाबूलाल (25) निवासी हिरनछिपा, सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉ. प्रतिभा गोयल, मीनू कुर्मी घायल हुए हैं। बस में सवार अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आई हैं। मामले की जांच कर रहे एएसआइ अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि बस चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। दुर्घटना का कारण कोहरा और बस लापरवाही और तेज गति से चलाना सामने आया है। मामले की जांच की जा रही है।
घायल डॉक्टर ने भी किया इलाज
सिविल अस्पताल में पदस्थ डॉ. प्रतिभा गोयल में बस में बैठी थीं और उन्हें भी मुंह में चोट आई थी, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही उन्होंने कुछ घायलों का इलाज भी किया। उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद तेज आवाज आई थी और बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने खिड़की से बाहर निकाला।
कोहरा के कारण नहीं बैठे थे बस में
बारधा निवासी प्रशांत तिवारी ने बताया कि उन्हें भी बीना आना था, लेकिन कोहरा अधिक होने के कारण वह बस में नहीं बैठे थे और कुछ ही मिनटों में पता चला की बस एक एक्सीडेंंट हो गया है।

sachendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned