scriptधार्मिक अनुष्ठानों में बनाओ दान के भाव : आचार्यश्री | Acharyashree Vidyasagar | Patrika News
सागर

धार्मिक अनुष्ठानों में बनाओ दान के भाव : आचार्यश्री

सुरखी में धर्म सभा का आयोजन, आज गौरझामर में होगी आहार चर्या

सागरFeb 19, 2019 / 07:55 pm

रेशु जैन

धार्मिक अनुष्ठानों में बनाओ दान के भाव : आचार्यश्री

धार्मिक अनुष्ठानों में बनाओ दान के भाव : आचार्यश्री

सागर. जिले के सुरखी कस्बे में आचार्य श्री विद्यासागर महाराज ने मंगवार को धर्म सभा में कहा कि यदि मन में छोडऩे के भाव हैं तो बिल्कुल भी विलंब नहीं करना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में आपके द्वारा छोडऩे के भाव जल्दी बन जाते हैं। शहरों में यह कार्य देर में होता है।
आचार्य श्री ने कहा दक्षिण में छोटे-छोटे बच्चों को झबला पहनाया जाता है उसमें बटन नहीं होते चैन नहीं होती लेकिन एक धागा होता है उस धागे को खींच दो और छोड़ दो तो वह टाइट हो जाता है या थोड़ा खुल जाता है। इससे बच्चों को दिक्कत नहीं होती है यही हाल सुरखी में देख रहा हूं थोड़ा सा खींचा और दान देने के भाव आप लोगों के बढ़ गए। जब धार्मिक अनुष्ठान होता है तो निश्चित रूप से छोडऩे के भाव होते हैं। चितौरा से आचार्य संघ का विहार सुबह 7 बजे हुआ। 12 किमी बिहार कर आचार्य संघ सुरखी पहुंचा।

सुरखी में आचार्यश्री की पूजन ग्राम वासियों ने भक्ति भाव से की। इस अवसर पर बड़कुल परिवार में सर्वतोभद्र जिनालय भाग्योदय तीर्थ में एक बड़ी प्रतिमा विराजमान कराने की स्वीकृति दी। दोपहर बाद गौरझामर की ओर विहार किया। रात्रि विश्राम बरकोटी तिराहे पर हुआ।
सुरखी में धर्म सभा में प्रमुख रूप से शील चंद चौधरी चंद्रकुमार जैन उत्तम चंद मासाब, सनत बड़कुल, समाज के अध्यक्ष वीरेंद्र जैन, गोपीचंद पठा, अरविंद जैन, जिनेश बड़कुल, अनिल जैन,वीरेंद्र जैन मंत्री, नेमीचंद जैन, सहित ढाना, गौरझामर, बिलहरा, चितौरा, देवरी और सागर आदि स्थानों के श्रद्धालु गुरुदेव के दर्शन करने पहुंचे थे। सुरखी में अरविंद बड़कुल की सुपुत्री रुपाली जैन ने आचार्यश्री के समक्ष आजीवन ब्रह्मचर्य व्रत लिया। दोपहर 1.30 बजे आचार्यश्री का बिहार गौरझामर की ओर हो गया गौरझामर से 5 किलोमीटर पूर्व बरकोटी तिग्गड्डा पर आचार्य संघ का रात्रि विश्राम हुआ। मंगलवार को आचार्य संघ की गौरझामर में अगवानी आर्यिका विज्ञानमति माताजी ससंघ करेंगी।

Home / Sagar / धार्मिक अनुष्ठानों में बनाओ दान के भाव : आचार्यश्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो