scriptइस नगर निगम में नहीं टिक पा रहे प्रशासक | Administrators are not able to survive in this municipal corporation | Patrika News
सागर

इस नगर निगम में नहीं टिक पा रहे प्रशासक

जल्दी-जल्दी सीट पर अफसर बदलने के कारण गति नहीं पकड़ पा रहा निगम कार्यालय

सागरMar 16, 2020 / 09:44 pm

अभिलाष तिवारी

इस नगर निगम में नहीं टिक पा रहे प्रशासक

इस नगर निगम में नहीं टिक पा रहे प्रशासक

सागर. नगर निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के 75 दिनों में तीन प्रशासकों की तैनाती हो चुकी है। सोमवार को इसी वर्ष के तीसरे प्रशासक के रूप में संभागायुक्त अजय सिंह गंगवार ने पदभार ग्रहण किया। निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद 1 जनवरी 2020 को तत्कालीन संभागायुक्त आनंद कुमार शर्मा ने पदभार ग्रहण किया था जो 22 फरवरी तक प्रशासक रहे। इसके बाद 25 फरवरी से 15 मार्च तक कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक संभागायुक्त के प्रभार में होने के कारण नगर निगम की प्रशासक रहीं। गुरुवार को संभागायुक्त का कामकाज संभालने के बाद संभागायुक्त कार्यालय में ही निगमायुक्त आरपी अहिरवार, निगम सचिव मुन्नालाल रैंकवार की उपस्थिति में निगम प्रशासक पद का कार्यभार ग्रहण किया।

इसलिए गति नहीं पकड़ पाया नगर निगम
तत्कालीन संभागायुक्त शर्मा ने शुरुआत में सख्त रुख अपनाया था और निगम की आय बढ़ाने के लिए सख्ती के साथ वसूली करने के निर्देश दिए थे। शहर में इसका असर भी देखने को मिला लेकिन जैसे ही उनका स्थानांतरण हुआ तो वसूली की गति धीमी पड़ गई। उनके कार्यकाल में कई सालों से संपत्ति कर, जलकर व दुकानों का किराया जमा न करने वालों से भी राशि जमा करवाई गई।

Home / Sagar / इस नगर निगम में नहीं टिक पा रहे प्रशासक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो