scriptदाखिले निरस्त होने के बाद होश में आए कॉलेज संचालक, उच्च शिक्षा विभाग से लगा रहे गुहार | After the cancellation of admission, college directors, who came to th | Patrika News
सागर

दाखिले निरस्त होने के बाद होश में आए कॉलेज संचालक, उच्च शिक्षा विभाग से लगा रहे गुहार

-हाइकोर्ट के सख्ती के बाद डॉ.हरिसिंह गौर केंद्रीय विवि ने संबद्ध ३७ कॉलेजों में हुए २ हजार छात्रों के दाखिले निरस्त करने का मामला।

सागरAug 22, 2019 / 10:14 pm

आकाश तिवारी

दाखिले निरस्त होने के बाद होश में आए कॉलेज संचालक, उच्च शिक्षा विभाग से लगा रहे गुहार

दाखिले निरस्त होने के बाद होश में आए कॉलेज संचालक, उच्च शिक्षा विभाग से लगा रहे गुहार

सागर. डॉ. हरिसिंह गौर विवि प्रशासन द्वारा संबद्ध ३७ बीएड कॉलेजों में नए सत्र में किए गए दाखिले को निरस्त करने के बाद कॉलेज संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि विवि के इस कदम के बाद कॉलेज संचालकों ने उच्च शिक्षा विभाग से प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने की गुहार लगाना शुरू कर दी है। गुरुवार को शहर के कई कॉलेजों की ओर से प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। जानकारों की माने तो हाइकोर्ट की सख्ती के बाद विवि प्रशासन ने अपनी गलती ढाकते हुए २ हजार छात्रों के दाखिले रद्द किए हैं। करीब ४ साल से विवि प्रशासन नकली काउंसलिंग के जरिए बीएड में दाखिले दिला रहा है। इसमें कहीं न कहीं विवि प्रशासन भी दोषी है। हालांकि २७ अगस्त को हाइकोर्ट में सुनवाई होना है और जानकार बताते हैं कि इस मामले में विवि के बड़े अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।
-उच्च शिक्षा विभाग पर निर्भर

नए सत्र में बीएड में प्रवेश ले चुके २ हजार विद्यार्थियों के दाखिले रद्द होने के बाद अब कॉलेज प्रबंधकों की नजर उच्च शिक्षा विभाग पर है। हाइकोर्ट ने भी एमपी ऑन लाइन के जरिए काउंसिलिंग बुलाए जाने की मांग करने को कहा है।हालांकि नए सत्र में नए सिरे से दाखिले होंगे या नहीं यह निर्णय उच्च शिक्षा विभाग को लेना है। यदि मंजूरी नहीं मिलती है तो निश्चित रूप से हजारों विद्यार्थियों का एक साल बर्बाद हो सकता है। हालांकि कॉलेज संचालकों के पास दूसरा रास्ता कोर्ट भी है। यहां पर छात्र हित के लिए न्यायालय के समक्ष कॉलेज संचालक गुहार लगा सकते हैं।

Home / Sagar / दाखिले निरस्त होने के बाद होश में आए कॉलेज संचालक, उच्च शिक्षा विभाग से लगा रहे गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो