scriptरेलमंत्री के आने की जानकारी लगते ही खुली अधिकारियों की नींद | As soon as the information about the arrival of the railway minister c | Patrika News
सागर

रेलमंत्री के आने की जानकारी लगते ही खुली अधिकारियों की नींद

वर्षों से नहीं तोड़े थे रेलवे के खंडहर क्वार्टर, अब जल्दबाजी में किया जा रहा काम

सागरJul 04, 2020 / 09:21 pm

anuj hazari

As soon as the information about the arrival of the railway minister comes, the officers sleep open

As soon as the information about the arrival of the railway minister comes, the officers sleep open

बीना. रेलवे में कभी अधिकारी तत्पर होकर काम कराते थे तो अब वहीं पर अधिकारियों की उदासीनता देखने मिलती हैं। रेलवे ने स्टेशन के पास में क्वार्टरों के खंडहर घोषित होने के बाद करीब आठ साल पहले खाली करा लिया था, लेकिन उन्हें तोड़ा नहीं गया था। अब कई वर्ष बाद उन्हें तोडऩे का काम शुरू किया गया है, क्योंकि सोलर एनर्जी प्लांट का उद्घाटन करने के लिए केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री का संभावित दौरा इसी महीने है। इसलिए स्टेशन से प्लांट तक जाने वाले रास्ते के बीच में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए रेलवे के तमाम आलाधिकारी लगे हुए हैं। इसी के चलते अब जर्जर क्वार्टर तोडऩे का काम किया जा रहा है, जिसमें जल्दबाजी की जा रही है।
कर्मचारी पर गिर गई थी दीवार
यहां काम करते समय शुक्रवार को रेलकर्मी अजय साहू के ऊपर जल्दबाजी में काम करते समय दीवार गिर गई, जिससे उसके सिर व पीठ में गंभीर चोटें आई और उसे भोपाल रेफर किया गया है।
पहले भी जा चुकी है रेलकर्मियों की जान
जून 2016 में भी रेलवे के जर्जर क्वार्टर न तोड़े जाने के कारण काम करते समय बारिश होने पर पानी से बचने दीवार का सहारा लेना कुछ कर्मचारियों को भारी पड़ गया था। उस समय भी पश्चिमी कॉलोनी में लोको शेड के पास दीवार गिरने से रेल कर्मचारियों की जान चली गई थी, लेकिन इसके बाद भी स्थानीय अधिकारी ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए समय रहते काम नहीं करते हैं।

Home / Sagar / रेलमंत्री के आने की जानकारी लगते ही खुली अधिकारियों की नींद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो