नवविवाहिता की मौत पर भड़के परिजन, ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

Sanjay Sharma

Publish: Feb, 15 2018 03:50:36 PM (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
नवविवाहिता की मौत पर भड़के परिजन, ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप

नवविवाहिता की मौत का मामला-सूचना पर आए थे मायके पक्ष के लोग, लगाए हत्या के आरोप

सागर. दीनदयालनगर में नवविवाहिता की मौत से भड़के मायके पक्ष के लोगों ने देर रात को ससुरालियों पर आरोप लगाने के बाद पोस्टमार्टम के दौरान जिला अस्पताल स्थित मर्चुरी के सामने भी हंगामा किया। वे मृतका के पति व ससुराल के लोगों पर प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिए उकसाने और हत्या कर शव को पंखे से लटकाने के गंभीर आरोप लगा रहे थे। हंगामे को संभालने में पुलिस को भी काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी। पोस्टमार्टम के बाद भी मायके पक्ष ने शव मृतका के पति को नहीं सौंपा और उसे अंतिम संस्कार के लिए अपने साथ लेकर रवाना हो गए।
पदमाकर टीआई आरएस ठाकुर ने बताया निजी कंपनी के कार्यरत हितेन्द्र रोहिताश की शादी नवम्बर माह में २५ वर्षीय रचना के साथ हुआ था। रचना ने हाल ही में डीएड की परीक्षा दी थी। मंगलवार को सुबह हितेन्द्र और उसकी एसबीआई में कार्यरत मां ड्यूटी पर चले गए थे। शाम को लौटने पर उन्होंने पुलिस व रचना के मायके पक्ष को उसकी आत्महत्या की सूचना दी। रचना का शव दुपट्टे के फंदे से पंखे से लटका हुआ था।
पुलिस द्वारा शव मर्चुरी भेजने के बाद रात में मायके पक्ष के लोग हितेन्द्र के घर पहुंचे। रात में ही रचना की मौत पर शंका जताते हुए उसके भाई रामविनय ने हितेन्द्र व ससुराल के लोगों पर प्रताडि़त करने, दहेज मांगने व रचना की हत्या के बाद शव को पंखे से लटकाने के आरोप भी लगाए। रात में उनके बीच विवाद की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने उन्हें दूसरी जगह रुकने के लिए पहुंचाया। सुबह भी दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई थी। जिसके बाद रामविनय ने शव हितेन्द्र को सौंपने से इनकार कर दिया। मायके पक्ष उसे अपने साथ गांव ले गया जहां उनके द्वारा ही अंतिम संस्कार किया गया।
इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को हितेन्द्र को थाने बुलाकर उससे पूछताछ की है। हितेन्द्र भी रचना की आत्महत्या
के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे पाया है।

1
Ad Block is Banned