Breaking News अंचल में बंद का हल्का असर दिखा, पुलिस चप्पे-चप्पे पर मौजूद, देखें VIDEO

Manish Kumar Dubey | Publish: Sep, 10 2018 09:53:40 AM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 11:57:51 AM (IST) Sagar, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस ने पेट्रो पदार्थों की कीमत बढ़ने पर बुलाया बंद

सागर. कांग्रेस के भारत बंद का असर दिन में 10 बजे तक अंचल में कम दिख रहा है। सागर दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ में लोगों की यथावत दिनचर्या रही। कहीं कहीं लोगों ने खुद अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। सभी शहर और गांव में बच्चे यथावत परीक्षा देने गए हैं। संयोग की बात है कि आज से ही बच्चों की परीक्षाएं भी शुरू हो गईं है। हालांकि रविवार रात तक अभिभावक और बच्चे काफी चिंतित थे कि कहीं उनकी परीक्षाएं प्रभावित न हों क्योंकि सोमवार से ही परीक्षा शुरू होना थीं। सागर में सड़कों पर लोगों का आना जाना पहले की ही तरह चला। हालांकि सागर में कुछ जगह बंद के चलते स्कूल बस नहीं चली। चालकों ने सुरक्षा का हवाला देकर पालकों को बच्चे ले जाने से किया इनकार। बच्चे करते रहे इंतजार। स्कूलों में अवकाश नहीं है।छतरपुर के कुछ शहरों से खबर मिली कि कांग्रेस पार्टी के नेता पहले मीटिंग करेंगे उसके बंद का जुलूस निकाला जाएगा। टीकमगढ़ में बंद का मिलाजुला असर दिखने की खबर मिल रही है। दमोह में भी हालात अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। अंचल में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती व मुखबिरों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं जहां कुछ जगह माहौल में गर्माहट आने की उम्मीद वहां पर पुलिस और प्रशासन विशेष रूप से मुस्तैद है।

ये है यहां-
दमोह- जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय टंडन सहित कांग्रेस कमेटी से जुड़े पदाधिकारी सड़कों उतरे। एनाउंसमेंट करते हुए दुकानें बंद करने की अपील कर रहे हैं।
उधर, वित्त मंत्री जयंत मलैया भी घंटाघर पहुंचे। घंटाघर पर भाजपा एवं कांग्रेस आमने-सामने। एसपी सहित पुलिस फोर्स ने किया हस्तक्षेप। विवाद की स्थिति टली।
छतरपुर- बंद जैसी स्थिति फिलहाल नहीं। स्कूल खुले हैं, पेट्रोल पंप, मेडिकल, होटल भी खुले हैं। खबर है कि कांग्रेसी 11 बजे के आसपास निकलेंगे।
टीकमगढ़- शहर में बंद का मिलाजुला असर। चाय-पान की दुकानें खुली हैं। बलदेवगढ़, ओरछा, निवाड़ी में कम असर।
गौरतलब है कि सागर बंद और मंगलवार को नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन व घेराव के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित हुई। काकागंज झंडा चौक पर आयोजित हुई बैठक में घनश्याम बरोठ ने कहा कि कांग्रेस को आगे ले जाने के वाले नवयुवक हैं।
नवयुवकों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है तो पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में महंगाई से पूरे समाज परेशान है। बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने मुख्य बाजारों में पहुंचकर व्यापारियों से बंद के लिए समर्थन मांगा तो वहीं निगम प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन के लिए शहर की जनता को तैयार करने की रणनीति बनाई। आगामी दो दिनों में कांग्रेस शहर में दो बड़े प्रदर्शन कर रही है। बंद का आयोजन दोपहर ३ बजे तक का रखा गया है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष अजय परमार, ओमकार साह, द्वारका चौधरी, प्रदीप जैन, विशाल पटेल, मीरा, सुरेन्द्र जैन समेत अन्य की उपस्थिति रही।
सोमवार के बंद के लिए प्रदेश के सह प्रभारी डॉ. सुधांशु त्रिपाठी के नेतृत्व में रेखा चौधरी, हीरा सिंह राजपूत, डॉ. संदीप सबलोक समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने गौर मूर्ति तीनबत्ती, कटरा जामा मस्जिद, गुजराती बाज़ार, राधा तिराहा, नया बाजार, नमक मंडी समेत अन्य बाजारों में व्यापारियों से हाथ जोड़कर समर्थन मांगा। कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार की सुबह 9 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय के पास जमा होंगे।
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बंद को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व मप्र के सह प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी ने जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत व जिला संगठन प्रभारी वीरेंद्र गौर के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष व मंडलम अध्यक्षों को निर्देश दिए कि जिला बंद को सफल बनाएं।
बंद के आह्वान पर पुलिस अलर्ट
भारत बंद के आव्हान को लेकर शहर सहित जिले भर में तगड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपी ने रविवार को जिले के पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर कानून व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश दिए। जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य कस्बों में भी सुबह से ही पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार को जिले में थाना स्तर के अलावा पुलिस लाइन और सशस्त्र बल भी सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए तैनात रहेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned