scriptमासूम के दिल में था छेद, गरीब पिता की गुहार पर बेटी को मिला नया जीवन | BMC doctor performed heart hole operation | Patrika News
सागर

मासूम के दिल में था छेद, गरीब पिता की गुहार पर बेटी को मिला नया जीवन

मासूम के दिल में छेद था बीएमसी के डॉक्टर ने फ्री करवाया ऑपरेशन

सागरApr 13, 2024 / 10:09 pm

Murari Soni

मासूम के दिल में था छेद, गरीब पिता की गुहार पर बेटी को मिला नया जीवन

मासूम के दिल में था छेद, गरीब पिता की गुहार पर बेटी को मिला नया जीवन

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अंकित जैन ने एक और गरीब परिवार के चेहरे पर मुस्कान वापिस लौटाई है। सवा साल की मासूम के दिल में छेद थे ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं थे ऐसे में डॉ. अंकित जैन ने परिवार को न केवल सरकारी योजना से बच्ची का ऑपरेशन कराया बल्कि वह स्वयं बेटी को लेकर भोपाल गए और निजी हॉस्पिटल में सरकारी मदद से दिल का सफल ऑपरेशन करवाया।
दरअसल, बड़ा बाजार निवासी मुकेश ठाकुर की 1 साल 3 माह की बेटी के दिल में जन्म से छेद था। कई और परेशानियां थीं, किसी तरह परिजनों ने 1-2 लाख रुपए खर्च किए। लेकिन जब हार्ट ऑपरेशन की बारी आई तो परिजनों के पास पैसे नहीं थे। ऐसे में जब उन्हें बीएमसी के डॉ. अंकित जैन के बारे में पता चला कि डॉक्टर दिल में छेद वाले करीब 6 बच्चों के नि:शुल्क ऑपरेशन करा चुके हैं तो वह डॉ. अंकित जैन के पास पहुंचे। डॉ. अंकित जैन ने मुकेश को राष्ट्रीय बाल्य स्वास्थ्य कार्यक्रम से सहायता की जानकारी दी। विगत सप्ताह उनकी बेटी का ऑपरेशन भोपाल के निजी हॉस्पिटल में हुआ। अब बेटी भी स्वस्थ है और परिवार के चेहरे पर भी मुस्कान लौट आई है।

Home / Sagar / मासूम के दिल में था छेद, गरीब पिता की गुहार पर बेटी को मिला नया जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो