scriptAC में ऐसी अव्यवस्था, झुलसे मरीजों से जिम्मेदारों को नहीं वास्ता | Bundelkhand Medical college bmc burn ward | Patrika News
सागर

AC में ऐसी अव्यवस्था, झुलसे मरीजों से जिम्मेदारों को नहीं वास्ता

40 डिग्री तापमान के बीच बर्न वार्ड में झुलसे मरीजों से जिम्मेदारों को वास्ता ही नहीं

सागरApr 22, 2018 / 11:31 am

आकाश तिवारी

नहीं

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) के बर्न वार्ड में भर्ती मरीज इन दिनों प्रबंधन की लापरवाही से बेजा परेशानी झेल रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि एसी प्लांट बंद है और प्रबंधन इसकी मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं खुद एसी में बैठे जिम्मेदारों ने मरीजों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की है। ऐसे में ४० डिग्री तापमान और झुलसे होने के कारण तकलीफ से कुछ राहत पाने परिजन घर से कूलर-पंखा लाकर लगा रहे हैं।

तकलीफ से चीखते चिल्लाते हैं मरीज
बर्न वार्ड में ८० से ९० फीसदी झुलसे मरीज हैं। कुछ की हालत गंभीर है। एसी बंद होने से मरीजों का बुरा हाल है। वार्ड में केबिन हैं और उनमें झुलसे हुए मरीजों को रखा गया है। कूलिंग न होने से बंद केबिन में उमस और गर्मी उनकी परेशानी को और बढ़ा रही है।

वार्डों में नहीं सेंट्रल की एसी सप्लाई
पत्रिका ने शनिवार को जब मरीजों के परिजन से बात की तो उन्होंने बताया कि कूलर के लिए वे वार्ड इंचार्ज से संपर्क कर चुके थे, लेकिन उसने कहा कि कूलर के लिए अधिकारियों से बात की है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। बीएमसी में एसी सप्लाई की सुविधा सिर्फ नेत्र और बर्न वार्ड में हैं। अन्य वार्डों में तो यह लाइन तक नहीं बिछाई गई। इन वार्डों में इन दिनों कूलर की सबसे ज्यादा जरूरत है। दूसरे माले पर बने भर्ती वार्डों का आलम यह है कि दोपहर के वक्त यहां बैठना तक मुश्किल हो जाता है।

सात पदों पर हुई नियुक्ति, एक को किया होल्ड
सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में आदर्श भर्ती प्रक्रिया के तहत दूसरे चरण में हुए इंटरव्यू के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। इसमें ७ पदों पर नियुक्तियां की गई हैं, जबकि मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर के एक पद को प्रबंधन ने होल्ड पर रखा है। वहीं ९वें अभ्यर्थी को प्रतीक्षा सूची में जगह मिली है। शुक्रवार को प्रोफेसर के दो, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट के तीन-तीन पदों के लिए इंटरव्यू हुए थे। इनके नाम की सूची भी तैयार कर ली गई थी। शनिवार को कमिश्नर आशुतोष अवस्थी के अनुमोदन के बाद चयन सूची डीन ने जारी कर दी है।

इनका हुआ चयन
प्रोफेसर- डॉ. रविंदर कौर अरोरा-बायोकेमिस्ट्री- डॉ. शिखा पांडेय-आब्स गायनी -एसोसिएट डॉ. श्रद्धा मिश्रा-पीएसएम और डॉ. अमित जैन-निश्चेतना -असिस्टेंट प्रो.- अंजु झा- फिजियोलॉजी, डॉ. विशाल भदकारिया – एनाटॉमी, डॉ. राकेश माहौर- पीएसएम।

नहीं खुला लिफाफा
मेडिसिन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए डॉ. देंवेंद्र अहिरवार ने आवेदन किया था। एनपीएम के मामले में इनकी विभागीय जांच चल रही है। इस वजह से कमेटी ने चयनित सूची में इनका नाम नहीं रखा है। पत्रिका ने शुक्रवार को यह मामला उठाया था। अभी तय नहीं है कि उनकी नियुक्ति होगी या नहीं?

Home / Sagar / AC में ऐसी अव्यवस्था, झुलसे मरीजों से जिम्मेदारों को नहीं वास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो