scriptसीओएम ने कहा काम में लापरवाही न करें, कोई भी दिक्कत हो तो उच्चाधिकारियों से करें बात | Com said do not be negligent in work, if there is any problem, talk to | Patrika News
सागर

सीओएम ने कहा काम में लापरवाही न करें, कोई भी दिक्कत हो तो उच्चाधिकारियों से करें बात

सीओएम ने किया स्टेशन का किया निरीक्षण

सागरOct 22, 2020 / 07:21 pm

anuj hazari

Com said do not be negligent in work, if there is any problem, talk to high officials

Com said do not be negligent in work, if there is any problem, talk to high officials

बीना. जबलपुर से आए सीनियर ऑपरेटिंग मैनेजर मुकुल जैन ने गुरुवार को जंक्शन में विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया और अधिकारी, कर्मचारियों से चर्चा करके आवश्यक निर्देश दिए। सीओएम रेवांचल एक्सप्रेस के साथ अपने आरए से रात में पहुंचे थे, जिन्होंने रात विश्राम कर गुरुवार सुबह पौने आठ बजे से निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान सबसे पहले डिप्टी एसएस कार्यालय का निरीक्षण किया। जहां पर मौजूद कर्मचारियों से ट्रेनों के परिचालन कैसे करते हैं और कितने कर्मचारी वहां पदस्थ हैं इसकी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उच्चाधिकारियों से चर्चा करें, लेकिन स्वयं से किसी भी प्रकार की गलती नहीं होनी चाहिए काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के संचालन में सतर्कता बरतनी जरूरी है क्योंकि यहां यदि किसी भी प्रकार की गलती की गई तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ते है। इसके बाद वह लॉबी में पहुंचे जहां भी कर्मचारियों से ड्यूटी करने संबंधी जानकारी ली और सुधार करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। ताकि किसी भी प्रकार गलती टे्रनों के संचालन में न हो। उनका सबसे ज्यादा फोकस संचालन पर रहा, क्योंकि वह ऑपरेटिंग विभाग के जोनल अधिकारी है। जिनके अंडर में तीनों मंडल आते हैं। इस दौरान सीनियर डीओएम डॉ. आरएन मीना, स्टेशन प्रबंधक एसके गुप्ता डीसीआइ सुशील पांडे, टीआइ राकेश पुरोहित, डिप्टी एसएस संजय जैन, अफसर अली उपस्थित थे।


आरआरआइ में किया बारीकी से निरीक्षण
सीओएम ने आरआरआइ में सबसे ज्यादा करीब डेढ़ घंटे तक निरीक्षण कर जानकारी ली। दरअसल टे्रन किसी दिशा से आ रही है और कौन सी टे्रन कहां खड़ी हैं किस लाइन से उसे रवाना किया जाना है। यह सब आरआरआइ से ही ऑपरेट किया जाता है। यहां पर यदि किसी भी प्रकार की गलती होती है तो पूरा रेल संचालन ठप हो जाएगा। इसलिए यहां पर किस प्रकार की व्यवस्थाएं है इसकी जानकारी सीओएम ने ली।

Home / Sagar / सीओएम ने कहा काम में लापरवाही न करें, कोई भी दिक्कत हो तो उच्चाधिकारियों से करें बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो