scriptइस मामले में लगातार बढ़ रहीं शिकायतें | Complaints are increasing in this case | Patrika News
सागर

इस मामले में लगातार बढ़ रहीं शिकायतें

निगमायुक्त ने टाटा कंपनी के अधिकारियों को किया तलब, 200 मीटर सड़क खोदकर पाइपलाइन डालने के बाद पुन: बनाने के निर्देश, इधर शहर में दस दिनों से बंद है सीवर का काम

सागरMar 16, 2020 / 09:32 pm

अभिलाष तिवारी

इस मामले में लगातार बढ़ रहीं शिकायतें

इस मामले में लगातार बढ़ रहीं शिकायतें

सागर. शहर में जिन स्थानों पर अभी तक वाटर सप्लाई का नेटवर्क बिछाया जा रहा है वहां पर सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं किया गया है। मेरे पास लगातार ऐसी शिकायतें आ रही हैं। टाटा एजेंसी की यह कार्यप्रणाली ठीक नहीं है। यह फटकार निगमायुक्त आरपी अहिरवार ने टाटा एजेंसी के अधिकारियों को लगाई। उन्होंने कहा कि 200 मीटर पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क को नेटवर्क बिछाने के बाद तत्काल बनाएं। इसी पद्धति पर शहर में नेटवर्क बिछाएं। शहरी पेयजल योजना का कार्य दिसंबर 2020 तक पूर्ण किया जाना है, जबकि अभी बहुत कम ही नेटवर्क बिस्तार हो पाया है।

एमपीयूडीसी के इंजीनियर्स की भूमिका संदिग्ध
वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग करने के लिए शासन ने मप्र अर्बन डवलपमेंट कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी है। यहां पर आधा दर्जन इंजीनियर्स व अन्य अधिकारियों की टीम है जो प्रतिमाह 4 से 5 लाख रुपए का वेतन ले रहे हैं लेकिन मॉनीटरिंग के नाम पर हमेशा कार्यालय में ही डेरा जमाए रहते हैं। सूत्रों की माने तो प्रोजेक्ट साइट्स पर एमपीयूडीसी के अधिकारी बहुत कम जाते हैं और यही वजह है कि यहां पर अव्यवस्थाएं देखने को मिल रहीं हैं।

इधर सीवर का दस दिनों से बंद है काम

होली पर्व के पूर्व से शहर में सीवर नेटवर्क बिछाए जाने का काम बंद है। बताया जा रहा है कि लेवर बाहर से आई है जो त्योहार मनाने के लिए वापस चली गई थी। जल्द ही काम दोबारा शुरू होगा। सीवर एजेंसी निर्धारित समय में प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर पाई है और एक्सटेंशन वाला समय भी बीत चुका है।

Home / Sagar / इस मामले में लगातार बढ़ रहीं शिकायतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो