scriptBina Me Rahul Gandhi : नरेंद्र मोदी किसी भी भाषण में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, क्यो…? | Congress chief Rahul Gandhi in Bina Sagar for 2019 lok sabha election | Patrika News
सागर

Bina Me Rahul Gandhi : नरेंद्र मोदी किसी भी भाषण में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, क्यो…?

राहुल बोले: सागर लोकसभा की बीना आम सभा में मोदी सरकार पर जमकर बरसे

सागरMay 09, 2019 / 04:55 pm

Samved Jain

बीना. लोकसभा चुनाव 2019 की धूम पूरे देश में है। बुंदेलखंड की सागर सीट पर 12 मई 2019 को मतदान होना है। 10 मई की शाम प्रचार-प्रसार की धूम थंम जाएंगी। ऐसे में देश के बड़े नेताओं ने अब बुंदेलखंड में डेरा जमा लिया है। मंगलवार को भाजपा की तरफ से स्टार प्रचारक जया प्रदा की सभा के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने सभा में नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर निशाना बनाया। साथ ही न्याय योजना का विस्तृत बखान किया। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी किसी भी भाषण में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, मैं पूछता हूं क्यो?
बीना आमसभा को संंबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि लोग कहते थे अच्छे दिन… दूसरी तरफ से आवाज आती थी… आएंगे। अब मैं बोलता हूं चौकीदार और जनता बोलती है ….चोर है। राहुल गांधी ने कहा कि पांच महीने पहले मैने न्याय योजना का प्लान किया था। कांग्रेस की सरकार आते ही बुंदेलखंड के हर गांव में गरीब लोगों के बैंक अकाउंट में पैसा डालना चाहता है। मुझे मेरे लोगों ने कहा था कि ऐसा काम किसी सरकार ने नहीं किया है, सरकार ऐसे पैसा नहीं बांटती है। तब मैने अपने लोगों से कहा था कि तो देश के बिजनेस मेनों को पैसा किसने दिया। मोदी सरकार ने 25 लोगों को पैसा बांटा, मैं 25करोड़ तो देना चाहता हूं।
राहुल ने बुंदेलखंड में बेरोजगारी क्यों है पर बताते हुए कहा कि नोटबंदी में मोदी ने पैसा ले लिया, जैसे ही हिंदुस्तान की फैक्टरी ने माल बनाना बंद किया। मजदूरों को काम मिलना बंद हो गया। लाखों युवाओं को नोटबंदी ने बेरोजगार किया। कांग्रेस की न्याय योजना का पहला लक्ष्य अमीरों के जेब से पैसा निकालना, दूसरा आपके अकाउंट में पहुंचेगा। हर महीने पैसा पहुंचेगा। पैसा पहुंचना शुरू होगी, आप खरीदारी करेंगे। जो दुकानें नोटबंदी ने बंद कराई थी, वह चलना शुरू हो जाएगी। फैक्ट्री चालू हो जाएगी और युवाओं को रोजगार मिलने लगेगा। न्याय मिलेगा। इस दौरान उन्होंने जीएसटी पर भी जमकर निशाना साधा।
राहुल ने कहा कि पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी ने आपका पैसा चोरी कर अमीरों को दिया है। आपसे कहा लाइन में खड़े रहो, कहते है कालेधन के खिलाफ लड़ाई है। आपके जेब से पूरा पैसा निकाल लिया। पूछना चाहता हूं लाइन में आपके साथ वह अमीर चोर खड़ा था क्या? छोटे दुकानदार, किसान, गरीब खड़े थे। आपकी जेब से पैसा निकालकर गरीबों को देने वाले है। किसी को नहीं छोडऩा वाला हूं। राहुल ने कहा 15 लाख नहीं डाला सकता है। मगर, 72 हजार डाला जा सकता है।

राहुल गांधी ने किसानों की बात करते हुए कहा कि जब मैने किसानों से पूछा कि क्या समस्या है तो जबाब मिलता है खेती के लिए कर्ज तो लेते है, लेकिन अदा नहीं कर पाने पर जेल हो जाती है। मैने पूछा क्यों? बोले फसल अनेक कारणों से खराब हो जाती है, फिर कहां से चुकाएं कर्ज। राहुल गांधी ने कहा कि देश की मोदी सरकार अमीरों को अरबों रुपए कर्ज दिया, लेकिन जेल नहीं भेजा और किसान के 5 हजार रुपए कर्ज पर जेल भेज दिया जाता है।

Home / Sagar / Bina Me Rahul Gandhi : नरेंद्र मोदी किसी भी भाषण में भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, क्यो…?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो