scriptतीसरी लाइन से कनेक्ट किए गए प्लेटफॉर्म, एक ही दिशा में एक साथ जा सकेंगी दो ट्रेनें | Connected platforms with third line, two trains in one direction | Patrika News
सागर

तीसरी लाइन से कनेक्ट किए गए प्लेटफॉर्म, एक ही दिशा में एक साथ जा सकेंगी दो ट्रेनें

एक साल पहले हो गया था तीसरी लाइन का काम पूरा

सागरOct 11, 2018 / 09:29 pm

anuj hazari

Connected platforms with third line, two trains in one direction

Connected platforms with third line, two trains in one direction

बीना. रेलवे द्वारा ट्रेनों को समय से चलाने व मालगाडिय़ों को भी समय से गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे तमाम प्रयास कर रही है। इसी के तहत बीना से भोपाल के बीच तीसरी लाइन डाली गई है, जिससे कोई भी ट्रेन को इंतजार न करना पड़े और समय से ही उसे चलाया जा सके। तीसरी लाइन से छह व एक नंबर प्लेटफॉर्म के कनेक्ट होने के बाद एक साथ दो ट्रेनें भोपाल की ओर चलाई जा सकेंगी। जिसमें एक तीसरी लाइन व एक मेन लाइन से जा सकेगी। करीब एक साल पहले तीसरी लाइन का काम पूरा हो गया था, लेकिन इससे प्लेटफॉर्म को कनेक्ट नहीं किया जा सका था। इसके बाद डब्ल्यूसीआर जोन के तत्कालीन जीएम गिरीश पिल्लई व डीआरएम शोभन चौधरी ने निरीक्षण करके इसे जल्द ही कनेक्ट करने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों से चर्चा की थी, जिसके बाद यहां पर काम शुरू किया गया। करीब दस महीनों में इस काम को पूरा कर लिया गया। बुधवार को छह नंबर व एक नंबर प्लेटफॉर्म से जोड़ दिया था, लेकिन इंजीनियिरिंग व इलेक्ट्रिकल विभाग का काम बाकी रहने के कारण इसे चालू नहीं किया जा सका। गुरुवार को डीओएम मधु वर्मा सहित अन्य अधिकारी भोपाल से आए। जिन्होंने पूरे दिन मौके पर रहकर काम कराया। क्योंकि ट्रैक के काम में जरा सी चूक होने पर हादसा हो सकता है। इसलिए काम को अधिकारियों की कड़ी निगरानी में कराया गया। इस मौके पर सीनियर डीएसटी, एसएसटी, एडीईएन स्वप्निल चौरसिया, स्टेशन प्रबंधक आरपी लाल, एएसटी, सीएसटी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
सात घंटे का लिया मेगा ब्लॉक
काम को पूरा कराने के लिए सात घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया, इसमें सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक इंजीनियरिंग विभाग व 3 बजे से शाम छह बजे तक टीआरडी विभाग ने ब्लॉक लेकर काम कराया, लेकिन शाम छह बजे के बाद अंधेरा हो जाने के कारण बाकी का काम शुक्रवार को पूरा किया जाएगा।

Home / Sagar / तीसरी लाइन से कनेक्ट किए गए प्लेटफॉर्म, एक ही दिशा में एक साथ जा सकेंगी दो ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो