scriptदेश के प्रमुख विषयों को ध्यान में रखकर चुनना होगा प्रतिनिधि | Considering the major issues of the country, the representative should | Patrika News
सागर

देश के प्रमुख विषयों को ध्यान में रखकर चुनना होगा प्रतिनिधि

पत्रिका चेंजमेकर की बैठक आयोजित

सागरMar 17, 2019 / 09:03 pm

anuj hazari

Considering the major issues of the country, the representative should choose

Considering the major issues of the country, the representative should choose

बीना. लोकसभा चुनाव में स्वच्छ राजनीति व मुद्दों के विषय को लेकर रविवार को पत्रिका ऑफिस में पत्रिका चेंजमेंकर की बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी चेंजमेंकर ने लोकसभा चुनाव किन मुद्दों पर लड़ा जाना चाहिए एवं हमारा प्रतिनिधि कैसा हो इस पर खुलकर अपने विचार रखे।
समाजसेवी राम शर्मा ने कहा कि हमारे जो प्रतिनिधि सांसद चुनकर आए हैं उन्हें किसानों का विशेष ध्यान रखना होगा, क्योंकि यदि किसान समृद्ध हुआ तो देश भी समृद्ध हो जाएगा। किसान की चिंता करना प्रमुख व पहला दायित्व है। इसके अलावा दूसरा सबसे बड़ा विषय है युवाओं को रोजगार दिलाना। हरीश राजपूत ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा राजस्व बीना शहर से जाता है जिसका कुछ प्रतिशत भी यदि हमारे सांसद बीना के विकास में लगाने के लिए प्रयास करेंगे तो निश्चित रुप से इसका फायदा शहर के लिए होगा। क्योंकि राजस्व की राशि करोड़ों में है। अब्दुल रकीब मंसूरी ने कहा कि शहर में मेडीकल कॉलेज खुलना चाहिए, साथ ही सौ बेड का अस्पताल भी होना चाहिए। वहीं बीना सेंटर में स्थित जहां पर स्टेट विवि भी नए सांसद शुरू करवाएं। भूपेन्द्र राय ने कहा कि बीना क्षेत्र में रेलवे की सैकड़ों एकड़ जमीन है जहां पर कोई भी उद्योग रेलवे द्वारा लगाया जा सकता है, जिसके लिए सांसद की पहल के बाद बड़ी संख्या में बेरोजगारों के लिए भी रोजगार मिलेगा। वहीं रेलवे अस्तपाल को मेडीकल कॉलेज में डेवलप कर दिया जाए, जिससे स्थानीय लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा और बीना में ही उन्हें अच्छा इलाज मिल जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो सांसद के लिए हमारे प्रतिनिधि हो वह अनुभवी हो, उन्हें यह पता होना चाहिए कि उन्हें काम क्या करना है। इसमें अनुभव जरुरी है। उन्हें यह पता होना चाहिए कि उन्हें किन मुद्दों पर संसद में जाकर जनता की लड़ाई लडऩी है। साथ ही बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध रहे। प्रशांत पाराशर ने कहा कि जो भी सांसद का चुनाव लड़ता है उसका अपना एक विजन होना चाहिए कि वह किन मुद्दों पर काम करेगा व जनता को उनका हक दिलाएंगे। अभी तक जिनको मौका दिया गया है वह रिफाइनरी में युवाओं को रोजगार दिलाने में नाकाम रहे हैं। अभी तक जो भी सांसद रहे हैं उन्होंने बीना सेंटर होने के बाद भी अपना कोई ऑफिस नहीं खोला है जिसके कारण स्थानीय लोग अपनी मांगे भी उन तक नहीं पहुंचा सके हैं। जो भी सांसद चुनकर आए वह जनता के बीच रहे जनता की बात सुने। गौरव सेन ने कहा कि अभी हमारे क्षेत्र के सबसे बड़ी समस्या युवाओं को रोजगार देने ही है जो भी सांसद चुनकर आए वह इस समस्या को खत्म करे। हेमंत राय ने कहा कि हमेशा से ही सांसद बाहर के रहे हैं इसलिए इस बार मुद्दा स्थानीयता को होना चाहिए।

Home / Sagar / देश के प्रमुख विषयों को ध्यान में रखकर चुनना होगा प्रतिनिधि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो