scriptटेंडर लेकर ठेकेदार छोड़ रहे अधूरे कार्य, शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा सुविधाओं का लाभ | Patrika News
सागर

टेंडर लेकर ठेकेदार छोड़ रहे अधूरे कार्य, शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा सुविधाओं का लाभ

टेंडर की निर्धारित दरों से कम दर पर ठेकेदार ले रहे कार्य, इसके बाद भी अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, ठेकेदारों पर कार्रवाई के नाम पर करते हैं सिर्फ नोटिस जारी

सागरJun 04, 2024 / 01:22 pm

sachendra tiwari

Contractors leaving incomplete work after taking tender

अधूरा पड़ा सुलभ कांप्लेक्स

बीना. नगर पालिका द्वारा शहर में विकास कार्यों के लिए टेंडर जारी किए जाते हैं और टेंडर लेने वाले ठेकेदारों द्वारा कार्य शुरू, तो किया जाता है, लेकिन पूरा होने के पहले ही छोड़कर चले जाते हैं। शहर में ऐसे कई महत्वपूर्ण कार्य हैं, जो अधूरे पड़े हैं।
सुपर मार्केट, बड़ी बजरिया में सुलभ कांप्लेक्स न होने से दो वर्ष पूर्वकांप्लेक्स का निर्माण शुरू किया गया था और दीवारंे खड़ी करने तक का कार्य करने के बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया। संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने का प्रस्ताव परिषद में पास हो गया है, लेकिन दूसरी बार यहां कार्य की शुरुआत नहीं हो पाई है। अधिकारी सिर्फ जल्द कार्य शुरू कराने का आश्वासन देते हैं। इसी तरह शहर के मुख्य मार्ग स्थित डिवाइडरों पर रेलिंग लगाने का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन यह कार्य भी अधूरा ही है। स्टेशन रोड पर बिलगैंया मंदिर के पास तक ही रेलिंग लगी है और करीब छह माह से काम बंद पड़ा है। रेलिंग न होने से डिवाइडरों पर मवेशी बैठते हैं, जो अचानक वाहनों के सामने आ जाते हैं। इस कार्य को बजट के अभाव में रोक दिया गया था और अब अधिकारी जल्द कार्य शुरू करने की बात कह रहे हैं।
वार्डों में सड़क, नाली के कार्य अधूरे
वार्डों में सड़क व नालियों के कार्य में भी लापरवाही बरती जा रही है। कई वार्डों में कार्य शुरू नहीं हुए हैं, तो कई जगह काम अधूरे पड़े हैं और सड़कों पर गंदा पानी भर रहा है। इस संंबंध में पार्षद और वार्डवासी शिकायतें भी करते हैं, लेकिन फिर भी सुनवाई नहीं होती है।
कम दामों में ले रहे हैं टेंडर
निर्माण कार्य को लेकर निर्धारित की गईं दरों के हिसाब से कम दामों में ठेकेदार टेंडर लेते हैं और फिर घाटा लगने पर काम अधूरा छोड़ देते हैं। कम दामों में टेंडर देने का विरोध परिषद द्वारा भी किया जा चुका है, लेकिन फिर भी इसमें सुधार नहीं हो रहा है।
फिर से हुआ है टेंडर
अधूरे पड़े सुलभ कांप्लेक्स का निर्माण कराने फिर से टेंडर किया गया है, जो आचार संहिता के बाद खोला जाएगा। पूर्व में जिस ठेकेदार ने काम लिया था, उसे ब्लैकलिस्ट किया है।
शिखा दीक्षित, उपयंत्री, नपा

Hindi News/ Sagar / टेंडर लेकर ठेकेदार छोड़ रहे अधूरे कार्य, शहरवासियों को नहीं मिल पा रहा सुविधाओं का लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो