scriptपंजाब में कृषि बिल के विरोध में चल रहे आंदोलन से रेलवे का हो रहा नुकसान | Damage to railways due to agitation in Punjab against agri bill | Patrika News
सागर

पंजाब में कृषि बिल के विरोध में चल रहे आंदोलन से रेलवे का हो रहा नुकसान

पंजाब की ओर नहीं चलाई जा रही ट्रेनें

सागरOct 28, 2020 / 07:50 pm

anuj hazari

Damage to railways due to agitation in Punjab against agri bill

Damage to railways due to agitation in Punjab against agri bill

बीना. पंजाब में चल रहे कृषि बिल कानून के विरोध में लोगों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है, जिसके कारण रेलवे व सरकार को भारी नुकसान हो रहा है। आंदोलन के चलते इस रूट पर ट्रेनों को नहीं चलाया जा रहा है और लोगों को भी परेशानी हो रही है। रेलवे सूत्रों के अनुसार मंडल से लेकर रेलवे बोर्ड तक दिल्ली-मुंबई रूट की मुख्य ट्रेनों में से एक पंजाबमेल एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, दादर अमृतसर एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस को चलाने की तैयारी पूरी कल ली गई थी। इन ट्रेनों को भी स्पेशल टे्रनों के रूप में चलाया जाना था, लेकिन पंजाब में चल रहे आंदोलन के कारण इस रूट पर ट्रेन चलाने की रिस्क रेलवे नहीं ले रहा है। क्योंकि पंजाब सरकार ने भी ट्रेनें पंजाब से निकालने की अनुमति नहीं दी है और घटना से बचने के लिए रेलवे ने भी अभी इन ट्रेनों को नहीं चलाने का निर्णय लिया है।

हजारों यात्री हो रहे परेशान
अनलॉक होने के बाद मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जाना हो या फिर सिख समाज के लिए अमृतसर जाना हो, इन टे्रनों के बंद होने के बाद कोई भी यात्री इस रूट की यात्रा नहीं कर पा रहा है। जबकि रेलवे ने नवरात्रि में मां वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों का आंकलन करके ही इन ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया था। लेकिन कृषि कानून बिल का आंदोलन जिस तरह से पंजाब में चल रहा है उस हिसाब से अभी और कई दिनों तक इन ट्रेनों को नहीं चलाया जाएगा।

रेलवे को भी हो रहा आर्थिक नुकसान
रेलवे जिन ट्रेनों के चलने से फायदा हो ऐसी चुनिंदा ट्रेनों को चला रही है, जिससे कोरोना काल में रेलवे को आर्थिक मजबूती मिले और ट्रेनों के लिए भी पर्याप्त यात्री मिलें, लेकिन इन मुख्य ट्रेनों के नहीं चलने के कारण रेलवे को आर्थिक नुकसान हो रहा है।

Home / Sagar / पंजाब में कृषि बिल के विरोध में चल रहे आंदोलन से रेलवे का हो रहा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो